Congress Protests: ईडी कार्यालय के बाहर कांग्रेस ने किया धरना-प्रदर्शन

Jaipur News
Congress Protests: ईडी कार्यालय के बाहर कांग्रेस ने किया धरना-प्रदर्शन

Congress Protests: जयपुर (सच कहूं न्यूज)। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) के नेतृत्व में जयपुर स्थित ईडी कार्यालय के बाहर कांग्रेस पार्टी द्वारा धरना देकर विरोध-प्रदर्शन किया गया। इस दौरान गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि मोदी सरकार उद्योगपति अडानी का खजाना भरने का गैरकानूनी कृत्य कर महाघोटाला किया है उसकी जांच संयुक्त संसदीय समिति से होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसलिए इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी जनता के बीच जाकर घोटाले की बारीकियां एवं केन्द्र सरकार व भाजपा नेताओं की लिप्तता को उजागर कर रही है। Jaipur News

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जांच से बचने के लिए भले ही पूर्व में 150 सांसदों का निलम्बन कर दिया हो किन्तु अब आम जनता ने विपक्ष को ताकतवर बनाकर बड़ी संख्या में सांसद जिताकर मजबूती प्रदान की है। आज विपक्ष के मजबूत होने के कारण जो मोदी सरकार और भाजपा नेता घोटालों पर घोटाले कर रहे थे उस पर लगाम लगाने का कार्य होगा। उन्होंने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि केन्द्र की सरकार में बैठकर घोटाले करने वाले नेता तैयारी कर लें क्योंकि कांग्रेस पार्टी ना सिर्फ लोकसभा और राज्यसभा बल्कि सभी प्रदेशों में सदन से लेकर सड़क तक इन घोटालों को लेकर भाजपा से जनता के बीच सवाल करेगी।

राजस्थान में भाजपा सरकार की अजीब स्थिति | Jaipur News

उन्होंने कहा कि आज राजस्थान में भी भाजपा सरकार की अजीब स्थिति है। मुख्यमंत्री की मंत्री नहीं मानते, मंत्रियों की विधायक नहीं सुन रहे, विधायकों की जनता नहीं मान रही। यह समझ नहीं आ रहा है कि सरकार कौन चला रहा है, सरकार की सर और पांव का पता नहीं। उन्होंने कहा कि अजीब स्थिति है कोई मंत्री इस्तीफा लिए घूम रहा है और डेढ़ माह से मुख्यमंत्री फैसला नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा के एक नेता जो 5 साल के लिए सांसद बनने की उम्मीद लिए बैठे थे उन्हें दो वर्ष के लिए शेष रहे कार्यकाल के लिए भी राज्यसभा हेतु नामांकित नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सरकार नाम की चीज नहीं रह गई, एक ही बात कहीं जाती है कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यों की जांच कर रहे हैं। बेशक सरकार जांच करें गलत कार्य करने वालों को जेल में डाले, किन्तु मात्र भाषण से काम नहीं चलेगा।

गोविंद डोटासरा ने कहा कि अडानी महाघोटाले की जेपीसी से मांग को लेकर आज विरोध-प्रदर्शन किया गया है यह संघर्ष की शुरूआत है तथा आने वाले समय में जिला एवं ब्लॉक स्तर तक इन विरोध-प्रदर्शन को ले जाया जाएगा। जिस जोश और खरोश से कांग्रेस कार्यकर्ता मोदी सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे है, उन्हें पूर्ण विश्वास है कि केन्द्र की भाजपा सरकार पांच वर्ष का कार्यकाल पूर्ण नहीं कर पाएगी। उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश की जनता के लिए कार्य करें अन्यथा भाजपा के नेता ही उन्हें कुर्सी से हटा देंगे।

सांसद व विधायक हुए शामिल | Jaipur News

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव व प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि धरने में सांसद मुरारीलाल मीना, भजनलाल जाटव, राहुल कस्वां, विधायक शांति धारीवाल, हरीश चौधरी, रफीक खान, रामकेश मीना, इन्दिरा मीना, सुश्री रीटा चौधरी, अमित चाचाण, कांति प्रसाद मीना, लक्ष्मण मीना, डॉ. विकास चौधरी, जाकिर हुसैन गैसावत, ललित यादव, हरिमोहन शर्मा, अनिल शर्मा, भगवानाराम सैनी, गीता बरवड़, मोतीराम कोली, संजय जाटव, मनोज मेघवाल, हरेन्द्र मिर्धा, मनीष यादव, रतन देवासी, सुशीला डूडी, अमीन कागजी, भीमराज भाटी, हाकम अली, गणेश घोगरा, पीतराम काला, प्रशान्त शर्मा, अनिता जाटव, प्रतापसिंह खाचरियावास, ममता भूपेश, शकुन्तला रावत, बाबूलाल नागर, वीरेन्द्र बेनीवाल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष राखी गौतम, एनएसयूआई अध्यक्ष विनोद जाखड़, युवा कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष यशवीर सूरा, डॉ. अर्चना शर्मा, पुष्पेन्द्र भारद्वाज आदि शामिल हुए। Jaipur News

Ayushman Bharat Scheme : मुख्यमंत्री की इस योजना के तहत घायल को अस्पताल पहुंचाने पर मिलेंगे इतने हजा…