PM Modi Poland and Ukraine Visit: प्रधानमंत्री पोलैण्ड और यूक्रेन की तीन दिन की यात्रा पर रवाना

PM Modi Poland and Ukraine Visit
PM Modi Poland and Ukraine Visit: प्रधानमंत्री पोलैण्ड और यूक्रेन की तीन दिन की यात्रा पर रवाना

PM Modi Poland and Ukraine Visit: नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि वह यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर जेलेंस्की के साथ रूस यूक्रेन संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान के अपने दृष्टिकोण पर चर्चा करेंगे और आशा करते हैं कि इस क्षेत्र में शीघ्र ही शांति एवं स्थिरता कायम हो जाए। मोदी ने पोलैण्ड और यूक्रेन की तीन दिन की यात्रा पर रवाना होने से पहले अपने वक्तव्य में कहा, ‘आज, मैं पोलैंड गणराज्य और यूक्रेन की आधिकारिक यात्रा पर जा रहा हूँ। मेरी पोलैंड यात्रा ऐसे समय हो रही है जब हम अपने राजनयिक संबंधों के 70 वर्ष पूरे कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘पोलैंड मध्य यूरोप में एक प्रमुख आर्थिक भागीदार है। लोकतंत्र और बहुलवाद के प्रति हमारी पारस्परिक प्रतिबद्धता हमारे संबंधों को और मजबूत करती है। मैं हमारी साझीदारी को आगे बढ़ाने के लिए अपने मित्र प्रधान मंत्री डोनाल्ड टस्क और राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा से मिलने के लिए उत्सुक हूं। मैं पोलैंड में जीवंत भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ भी बातचीत करूंगा।

श्री मोदी ने कहा, ‘पोलैंड से, मैं राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के निमंत्रण पर यूक्रेन का दौरा करूंगा। यह किसी भारतीय प्रधान मंत्री की यूक्रेन की पहली यात्रा है। मैं द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने और चल रहे यूक्रेन संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान पर दृष्टिकोण साझा करने के लिए राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ पहले की बातचीत को आगे बढ़ाने के अवसर की प्रतीक्षा कर रहा हूं। एक मित्र और भागीदार के रूप में, हम इस क्षेत्र में शीघ्र शांति और स्थिरता की वापसी की आशा करते हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि उनकी यह यात्रा दोनों देशों के साथ व्यापक संपर्कों की स्वाभाविक निरंतरता के रूप में काम करेगी और आने वाले वर्षों में मजबूत और अधिक जीवंत संबंधों की नींव बनाने में मदद करेगी।