ऑनर किलिंग मामले में क्योडक़ में हुई महापंचायत, ग्रामीणों ने प्रशासन को दिया 5 सितंबर तक का अल्टीमेटम

Kaithal News
Kaithal News: ऑनर किलिंग मामले में क्योडक़ में हुई महापंचायत, ग्रामीणों ने प्रशासन को दिया 5 सितंबर तक का अल्टीमेटम

आरोपी किशोर की मां की रिहाई के लिए हुई महापंचायत | Kaithal News

  • किशोर की मां को रिहा नही किया गया तो ग्रामीण करेगे विधानसभा चुनाव का भी करेगे बहिष्कार | Kaithal News

कैथल (सच कहूं/कुलदीप नैन)। Kaithal News: ऑनर किलिंग मामले में रविवार को एक बार फिर गांव क्योडक़ में महापंचायत हुई। जिसमे आरोपी किशोर की मां को रिहा करवाने को लेकर ग्रामीणों द्वारा जिला प्रशासन को 5 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया गया। ग्रामीणों ने महापंचायत में कहा कि अगर पुलिस द्वारा जल्द ही किशोर की मां को रिहा नहीं किया गया तो गांव क्योडक और हल्के के अन्य गांव आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेगे। गांव में किसी भी पार्टी का कोई भी राजनीतिक कार्यक्रम नहीं होने देंगे। वहीं जिला प्रशासन की तरफ से एसडीएम महापंचायत में पहुंचे जहां ग्रामीणों ने उन्हें ज्ञापन दिया। Kaithal News

ग्रामीणों ने कहा कि अगर किशोर वारदात के बाद फरार हो जाता तो माता पिता से पूछताछ भी कर सकते थे, लेकिन किशोर ने तो सरेंडर कर दिया था। ग्रामीणों की मांग है कि जल्द से जल्द मां को रिहा किया जाए।

क्योड़क गांव के सरपंच ने कहा कि अगर प्रशासन इस मामले में जल्द कोई फैसला नहीं लेता तो ये आंदोलन जिले से बाहर निकलकर हरियाणा लेवल का बन जायेगा।

इससे पहले मंगलवार को हुई महापंचायत में दो दर्जन से अधिक गांवों के सरपंच व मौजिज व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। उचित कार्रवाई न होने से खफा ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

अगर मां निर्दोष है तो छोड़ दिया जाएगा : एसडीएम | Kaithal News

एसडीएम कैथल ने बताया कि आज महापंचायत में ग्रामीणों से बात करने पहुंचे थे। यहां ग्रामीणों ने 5 सितंबर तक का समय दिया है। केस क्राइम ब्रांच में गया हुआ है। अगर जांच में उनको निर्दोष पाया जाता है तो उनको जल्द रिहा कर दिया जाएगा। ग्रामीणों द्वारा विधानसभा चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी आप उन्होंने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का पर्व है, इसमें सभी को भाग लेना चाहिए।

मामले की जांच चल रही है। पुलिस प्रशासन की तरफ से बिलकुल निष्पक्ष जांच और न्याय होजी। ग्रामीणों को विस्वास दिलाते है कि किसी के साथ भी गलत नही होगा। आगामी 5 से 7 दिन में हम एक अच्छे परिणाम तक पहुंच जाएंगे।
राजेश कालिया, एसपी कैथल

यह था मामला | Kaithal News

बता दें कि 19 जून को किशोर ने बड़ी बहन के प्रेम विवाह से आहत होकर नानकपुरी कालोनी में घर में जाकर बड़ी बहन कोमल को गोली मार दी थी। हमले में कोमल की सास कांता और ननद अंजलि को भी गोली लगी थी। वारदात के बाद किशोर ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर स्वयं ही हथियार के साथ थाने में सरेंडर जारी कर दिया था। इस मामले में किशोर को बाल सुधार गृह भेजा हुआ है। पुलिस ने किशोर, उसकी मां, पिता और मामा सहित पांच लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया था। वारदात के अगले ही दिन किशोर की मां को पकडक़र जेल भेज दिया गया था।

यह भी पढ़ें:– अवैध रूप से शराब बेचते तीन व्यक्ति काबू