UP New Expressway: उत्तर प्रदेश के इन शहरों से होकर निकलेगा ये नया हाईवे, किसानों की हो जाएगी चांदी, जानें पूरी खबर

UP New Expressway
UP New Expressway: यूपी के इन शहरों से होकर निकलेगा ये नया हाईवे, किसानों की हो जाएगी चांदी, जानें पूरी खबर

UP New Expressway: गाजियाबाद, रविंद्र कुमार। देश की राजधानी दिल्ली से एक ऐसा एक्सप्रेसवे हाईवे गुजरने वाला है जो कानपुर तक प्रॉपर्टी के दाम बढ़ा देगा। गौरतलब हैं कि 380 किलोमीटर लंबा यह ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश के 9 शहरोंं के लिए एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट साबित होगा। इस एक्सप्रेसवे के बनने से नोएडा से कानपुर की दूरी घटकर महज साढ़े 3 घंटे रह जाएगी, जबकि अभी यह समय 8 घंटे है। इस 4 लेन एक्सप्रेसवे को 6 लेन तक विस्तारित किया जा सकेगा। यह एक्सप्रेसवे यूपी में प्रॉपर्टी मार्केट के लिहाज से बहुत मायने रखेगा।

Turmeric For Black Hair: सफेद बालों को काला करने के लिए करें हल्दी का इस्तेमाल, नेचुरल तरीके से होंगे ब्लैक

क्योंकि , यहां नोएडा से लेकर कानपुर तक के बीच इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाए जाएंगे। आइये आपको बताते हैं यह एक्सप्रेसवे किन 9 शहरोंं से गुजरेगा, जहां प्रॉपर्टी के प्राइस पर असर होगा, साथ ही इन शहरों के बीच यात्रा का समय भी घटेगा। दिल्ली से सटे गाजियाबाद-कानपुर ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का उत्तरी सिरा एनएच-9 (गाजियाबाद-हापुड़ हाइवे) से जुड़ा होगा, जबकि दक्षिणी छोर 62.7 किमी लंबे कानपुर-लखनऊ एक्सप्रेसवे के साथ कनेक्ट होगा। ये एक्सप्रेसवे यूपी के 9 शहरों से गुजरेगा। यह ग्रीनफील्ड कॉरिडोर गाजियाबाद में मौजूदा मेरठ एक्सप्रेसवे को हापुड़ से भी जोड़ेगा।

इन 9 शहरों से गुजरेगा यह एक्सप्रेसवे | UP New Expressway

यह एक्सप्रेसवे 380 किलोमीटर लंबा गाजियाबाद से शुरू होगा और हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़, कासगंज, फरुर्खाबाद, कन्नौज, उन्नाव से होते हुए कानपुर तक जाएगा. इस तरह यह एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश के 9 जिलों को कवर करेगा और कई गांवों से गुजरेगा। गाजियाबाद-कानपुर ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के बनने के बाद दिल्ली-एनसीआर से उत्तर प्रदेश के कई शहरों में रोड कनेक्टिविटी और बेहतर हो जाएगी। खास बात है कि इस एक्सप्रेसवे से गाजियाबाद से कानपुर तक का सफर महज साढ़े 3 घंटे में पूरा हो जाएगा। फिलहाल, इसमें 8 घंटे लगते हैं क्योंकि एनएच-91 गाजियाबाद और कानपुर को जोड़ता है और इस हाईवे की लंबाई 468 किलोमीटर है।