Haryana: रक्षाबंधन पर महिलाओं को सीएम सैनी ने दिया बड़ा तोहफा, मिलेंगे इतने हजार रुपये, सीएम ने की घोषणा

Haryana
Haryana: रक्षाबंधन पर महिलाओं को सीएम सैनी ने दिया बड़ा तोहफा, मिलेंगे इतने हजार रुपये, सीएम ने की घोषणा

छछरौली (सच कहूँ/राजेंद्र कुमार)। इस रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर हरियाणा की आंगवाड़ी वर्कर्स के लिए एक खुशी की खबर सामने आई हैं। हरियाणा सरकार ने भाई-बहन के इस पवित्र रिस्तें के त्योहार पर आंगवाड़ी वर्कर्स को 19 अगस्त के दिन 1,111 रुपए की शगुन राशि देने की घोषणा की हैं। इस घोषणा को लेकर महिला एवं बाल विकास कल्याण विभाग ने भी निर्देश जारी कर दिया है जानकारी के अनुसार यह राशि डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग आॅफिसा द्वारा प्रदान की जाएगी। Haryana

मुख्यामंत्री ने की ये सुविधा देने की घोषणा | Haryana

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा है कि आंगबाड़ी के जो पद अब तक खाली पड़े हैं उन्हें भी जल्द भरा जाएगा। और आंगबाड़ी सहायिका का प्रमोशन 25 प्रतिशत से 50 प्रतिशत तक कर दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि 2022-2023 से जिनका भता रुका हुआ था, वह भता जल्द ही आंगबाड़ी कार्यकत्रियों को दे दिया जाएगां और आंगबाड़ी केंद्र में जरुरत की सभी सेवाएं प्रदान की जाएंगी।

रक्षाबंधन पर बहनों के लिए फ्री रहेगी बस सेवा | Haryana

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर बहनों के लिए एक ओर सुविधा दी हैं। जिसमें सभी बहनें 18-19 अगस्ता को हरियाणा रोडवेज की बस को फ्री यात्रा कर सकेगी। बहनों के लिए 18 अगस्त दोपहर 12 बजें से 19 अगस्त की रात 12 बजें तक इस सुविधा का लाभ उठा सकेगी। महिलाओं के अलावा 15 साल तक के बच्चे भी इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं।

शहीद स्मारक के लिए 51 लाख रुपये देने की भी घोषणा

आंगनबाड़ी सहायिकाओं के फैसले पर घोषणा करने के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मसाना में बन रहे शहीद स्मारक के लिए 51 लाख रुपये देने की भी घोषणा की है। Haryana

हर घर तिरंगा अभियान के तहत लगाया तिरंगा

मुख्यमंत्री नयाब सिंह सैनी ने चंडीगढ़ स्थित संत कबीर कुटीर में हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा लगाया। इस दौरान सीएम ने हमारे वीर शहीदों को याद करते हुए कहा कि हमारा ध्वज शहीदों के मान-सम्मान का प्रतीक है।

यह भी पढ़ें:– NASA News: नासा ने किया चौंकाने वाला खुलासा मंगल की सतह में हैं बड़ी मात्रा में पानी