बाल विकास सेवाओं के सुधार के बजट में कटौती करने का विरोध

Fatehgarh Sahib News
Fatehgarh Sahib News: बाल विकास सेवाओं के सुधार के बजट में कटौती करने का विरोध

डीसी दफ्तर के बाहर आंगनवाड़ी यूनियन का प्रदर्शन | Fatehgarh Sahib News

  • केंद्रीय बजट की कॉपियां जलाई, संघर्ष तीव्र करने की चेतावनी दी

फतेहगढ़ साहिब (सच कहूँ न्यूज)। Fatehgarh Sahib News: फतेहगढ़ साहिब में जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स (डीसी ऑफिस) के बाहर आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब की तरफ से धरना प्रदर्शन किया गया। एकीकृत बाल विकास सेवाएं के सुधार के लिए बजट में केंद्र द्वारा कटौती किए जाने के विरोध में यह धरना लगाया गया। जिसमें केंद्र और पंजाब दोनों सरकार खिलाफ नारेबाजी की गई। धरने के अंत में केंद्रीय बजट की कॉपियां फूंककर रोष जताया गया। आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन ने संघर्ष को तेज करने की चेतावनी दी है। Fatehgarh Sahib News

यूनियन नेता गुरमीत कौर ने कहा कि केंद्र और पंजाब सरकार दोनों मुलाजिम विरोधी हैं। आंगनवाड़ी वर्कर्स लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर रोष जता रहे हैं। किसी सरकार ने उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया। पड़ोसी राज्य हरियाणा में आंगनवाड़ी वर्करों को बेहतर सुविधाएं, अच्छा वेतन और भत्ते मिल रहे हैं। इस बार के बजट में कटौती कर दी गई। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 300 करोड़ की कटौती की है, उसे वापस किया जाए। उनका वेतन बढ़ाया जाए। उनकी बकाया राशि व फील्ड में होने वाले खर्च दिए जाएं।

केंद्रों में घटिया क्वालिटी का राशन आ रहा | Fatehgarh Sahib News

गुरमीत कौर ने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्रों में घटिया क्वालिटी का राशन आ रहा है। जब वे बच्चों या उनके अभिभावकों को राशन देते हैं तो वे नाराज होते हैं। उनके पास लगातार शिकायतें आ रही हैं। बच्चों की सेहत से खिलवाड़ हो रहा है। इन सभी मांगों को लेकर उन्होंने धरना प्रदर्शन किया। आने वाले दिनों में संघर्ष को और तेज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:– Har Ghar Tiranga : एकजुट होकर देश की रक्षा का प्रण लें : वासुदेव देवनानी