UP Metro: यूपी के 22 बड़े शहरों से गुजरेगी मेट्रो, जानिये पूरी जानकारी

UP Metro
UP Metro: यूपी के 22 बड़े शहरों से गुजरेगी मेट्रो, जानिये पूरी जानकारी

UP Metro:  गाजियाबाद (रविन्द्र सिंह)। आज हम इस खबर के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि यूपी के इन शहरों में मेट्रो आएगी। किधर से लाइन की शुरूआत होगी और कहां पर समाप्त की जायेगी। एक यूपी वालों के लिए खुशखबरी है कि यूपी सरकार ने मेट्रो का सफर का सोचा है। इससे बहुत सारे फायदे आम लोगों और किसानों को होगे। आइये जानते हैं क्या है खुशखबरी मेट्रो को लेकर।

बरेली में शुरूआत में 22 किलोमीटर का एक कॉरिडोर तैयार किया जाएगा |UP Metro

एक और शहर में उत्तर प्रदेश में मेट्रो का काम जल्द ही शुरू होने वाला है। बरेली में भी मेट्रो का काम एक नया चरण छूट रहा है, जैसा कि कानपुर, लखनऊ, गोरखुपर और नोएडा में हुआ था। बरेली में शुरूआत में 22 किलोमीटर का एक कॉरिडोर तैयार किया जाएगा। वर्तमान में मेट्रो दो लाइनों में विभाजित है। यह लाल और नीला शामिल है।

Tree Farming: इस पेड़ की खेती से होगी लाखों रुपये की कमाई, किसान आशु त्यागी, सुमित त्यागी, ने दी इस फसल बारें जानकारी…

कैसे बनेगी लाइन | UP Metro

अयूब खान चौराहा, कुतुबखाना मार्केट, कुहरपीर रोड पीर क्रॉसिंग, डीडी पुरम चौराहा, सब्जी मंडी, आईवीआई यूनिवर्सिटी और नॉर्थ सिटी एक्सटेंशन रेड लाइन पर प्रस्तावित हैं। फन सिटी, सन सिटी, फिनिक्स मॉल, 100 फीट क्रॉसिंग, रुहेलखंड यूनिवर्सिटी, तुलसी नगर, बिसालपुर चौराहा नगर, सैटेलाइट बस स्टैंड, गांधी उद्यान, और बरेली जंक्शन रेलवे स्टेशन ब्लू लाइन पर स्थित हैं। चौकी चौराहा पर दोनों लाइनों एक दूसरे से मिलेंगी।

कहां बनेगी लाइन

तो आईए जानते हैं कहां बनने वाली है लाइन और क्या रहेगा आगे का कार्यक्रम मेट्रो को लेकर कर। बरेली में मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल की नेतृत्व में हुई बैठक में दो रूटों पर सहमति बनने के बाद, एनओसी के लिए विभागों से अलग-अलग आवेदन किए गए। कैलाश पथ (एयरफोर्स रोड) और पीलीभीत बाईपास रोड पर भूमि चिह्नित कर ली गई है उस के लिए मेट्रो की मरम्मत और रखरखाव की।