थल में 7 करोड़ के सफाई घोटाले का आठवां आरोपी गिरफ्तार

Kaithal News
Kaithal News: थल में 7 करोड़ के सफाई घोटाले का आठवां आरोपी गिरफ्तार

आरोपी ने 72 लाख का किया था गबन, डेढ़ लाख मिले

कैथल (सच कहूं/कुलदीप नैन)। Kaithal News: जहाँ एक और पूरा देश कोरोना से लड़ाई लड़ रहा था तो वहीँ दूसरी और उसी समय कैथल सफाई के नाम पर घोटाले का बड़ा खेल चल रहा था। अधिकारियो और ठेकेदारों ने आपसी सहमती से सरकार को करोड़ो का चुना उस समय लगाया। इस मामले में कुल 15 आरोपी है जिनमे से 7 आरोपी पहले गिरफ्तार किये जा चुके है वहीँ आठवे आरोपी को भी एसीबी की टीम ने अब गिरफ्तार कर लिया है। एसीबी ने ऋषि नगर कैथल निवासी रोहताश ठेकेदार को वीरवार देर शाम ढांड रोड पर सम्राट मिहिर भोज चौक से गिरफ्तार किया है। इस आरोपी ने भी 72 लाख रुपये अपने खाते फर्जी तरीके से डालकर गबन किया है। इसमें से करीब डेढ़ लाख रुपये की राशि रिकवर कर ली है। Kaithal News

एसीबी के अनुसार आरोपी रोहताश ठेकेदार ढांड रोड पर सम्राट मिहिर भोज चौक पर लगे भंडारे में कावंडि़यों की सेवा में लगा था। इस दौरान एसीबी को गुप्त सूचना के आधार पर दबिश दी। इसके बाद मौके पर ही आरेापी को काबू कर लिया है। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की टीम ने उसे न्यायालय में भी पेश कर दिया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गौरतलब है कि इस मामले में सात आरोपी अभी भी एसीबी की गिरफ्त से बाहर है।

यह है पूरा मामला | Kaithal News

वर्ष 2021 में पंचायत चुनाव की घोषणा से पहले आचार संहिता से पहले ही कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार ने स्वच्छता अभियान के तहत गांवों में सफाई के लिए 10 करोड़ रुपये की ग्रांट दी थी। इस ग्रांट में से महज तीन करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई थी। जबकि अन्य सात करोड़ रुपये की राशि को ठेकेदारों की फर्म में डलवा आरोपियों ने उसे अपने खाते में डलवाए थे। इसके बाद एसीबी ने कुछ राजनेताओं व जिला पार्षदों की ओर से उठाए गए मुद्दे पर जांच शुरू की थी। अब जांच पूरी होने के बाद एसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है।

मामले में अब तक गिरफ्तार

इस मामले में अब तक कैथल में पंचायती राज के एसडीओ रहे रोहतक के एक्सईएन नवीन, कैथल में पंचायती राज के जेई जसबीर सिंह, अकाउंटेंट कुलवंत के साथ पंचायती राज के ठेकेदार गांव फरियाबाद निवासी दिलबाग सिंह, गांव फतेहपुर निवासी अभय संधू, ठेकेदार राजेश, पूंडरी निवासी अनिल व कैथल निवासी रोहताश को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि मामले में दर्ज एफआईआर के मुताबिक जेई जयवीर और साहिल व ठेकेदार भाजपा नेता प्रवीन सरदाना, कमल, तिलक राज व सुमित सहित एक अन्य आरोपी फरार चल रहा है। Kaithal News

जिला परिषद में हुए सफाई घोटाला मामले में अब तक 15 में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि सात आरोपियों की गिरफ्तारी होना बाकी है। वीरवार देर शाम के समय कैथल से ही एक आरोपी ठेकेदार रोहताश को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से डेढ़ लाख की रिकवरी भी हुई है।
                                                                                     – महेंद्र सिंह, इंस्पेक्टर, एसीबी, कैथल।

यह भी पढ़ें:– पिज्जा बनाने वाली आंटी अनीता को राष्ट्रपति करेंगी सम्मानित