Heavy Rain: भारी बारिश से बठिंडा की सड़कें बनी ‘समुन्द्र’

Bathinda News
Bathinda News: मानसा रोड पर अंडर ब्रिज में जमा पानी में से गुजरते वाहन, पॉवर हाऊस रोड पर जमा पानी में से सवारी लेकर गुजरता रिक्शा चालक। (तस्वीर: सुखजीत मान)

बारिश का पानी जमा होने से पानी में बंद हुए वाहन, लोग परेशान

बठिंडा (सच कहूँ/सुखजीत मान)। Heavy Rain: सावन माह की बारिश ने वीरवार को बठिंडावासियों की तौबा करवा दी। शहरी क्षेत्र में हुई बारिश से सड़कों ने समुन्द्र का रूप धारण कर लिया। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश से कृषि सैक्टर को मिले लाभ से किसानों में खुशी की लहर पाई जा रही है। बठिंडा में करीब 5 घंटों तक बारिश हुई। भारी बारिश ने चारों तरफ पानी ही पानी कर दिया। Bathinda News

जानकारी के अनुसार बठिंडा जिले में वीरवार को भारी बारिश हुई। लोगों काफी से बारिश का इंतजार कर रहे थे। वहीं बारिश होने से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली, फसलों के लिए भी यह बारिश फायदेमंद साबित होगी। बीती देर रात से शुरु हुई बारिश आज दोपहर तक जारी रही। वहीं बारिश से बठिंडा की प्रजापत कॉलोनी में एक घर की छत्त गिर गई। छत गिरने से माली नुक्सान हुआ है लेकिन इस हादसे में जानी नुक्सान से बचाव रहा। वहीं बठिंडा की पॉवर हाऊस रोड, सिरकी बाजार, अमरीक सिंह रोड, माल रोड, बठिंडा-मानसा रोड पर अंडर ब्रिज में भारी मात्रा में पानी भर गया।

अंडरब्रिज की स्थिति ऐसी बन गई, मानो पक्की नहर में से वाहन गुजर रहे हों। वहीं बाजारों में पानी भरने से दुकानदार अपनी दुकानें नहीं खोल पाए। नगर निगम ने इसा बार भी बड़े दावे किए थे कि शहर में पानी निकासी की कोई मुश्किल नहीं आएगी लेकिन वायदे व दावे बारिश के पानी में बह गए। बारिश से जहां शहर में सड़कों पर पानी जमा हो गया, वहीं बिजल का कट लग गया। सुबह करीब 10:30 बजे बिजली ठप्प हो गई, जो देर शाम तक बहाल नहीं हो सकी।

तापमान में दर्ज की गई भारी गिरावट | Bathinda News

कृषि यूनिवर्सिटी लुधियाना के बठिंडा स्थित क्षेत्रीय रिसर्च केन्द्र के कृषि मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि वीरवार को बठिंडा व इसके साथ लगते क्षेत्रों में 63.2 एमएम बारिश हुई है। बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। कल अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री था, जो आज बारिश के बाद 27.2 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं बारिश से उमस भी बढ़ गई है। वहीं बीते कल दोपहर के समय पर्यावरण में 54 फीसदी नमी थी जो आज बारिश के चलते बढ़कर 78 फीसदी तक पहुंच गई। मौसम विशेषज्ञों द्वारा मौसम की जो रिपोर्ट जारी की गई है, उस मुताबिक आगामी दो-तीन दिन और बारिश होने की संभावना है। Bathinda News

यह भी पढ़ें:– पंचकुला-कलानौर नेशनल हाईवे में धंसा ट्रक, मशीनों की मदद से निकाला