Haryana Expressway: हरियाणा को मिली एक और एक्सप्रेसवे की सौगात, यहां जाने किस शहर को मिलेगा इसका लाभ…

Haryana Expressway
Haryana Expressway: हरियाणा को मिली एक और एक्सप्रेसवे की सौगात, यहां जाने किस शहर को मिलेगा इसका लाभ...

Haryana Expressway:परिवहन मंत्रालय ने पूरे भारत में सड़कों का ऐसा जाल बना रखा हैं, जो लोगों को एक जगह से दूसरी जगह बहुत ही आसानी से पहुंच सकते हैं, BJP सरकार आने के बाद सड़कों का काम दोगुनी रफ्तार से चल रहा हैं, अभी हरियाणा के गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस को रेवाड़ी पटौदी मार्ग से जोड़ने के लिए एक फ्लावर बनाया जाएगा, इस फ्लाईओवर के बन जाने से जो भी वहां दिल्ली की तरफ से पटौदी होकर रेवाड़ी जाना चाहते हैं उनके लिए बहुत ही सुविधाजनक हो जाएगा। निर्माण कार्य शुरू हो चुका हैं।

इसी बीच भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने इस फ्लाईओवर के बनाने का कार्य शुरू कर दिया हैं, NHAI का कहना हैं कि इस फ्लाईओवर का पूर्ण निर्माण मार्च 2025 तक हो जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेवाड़ी पटौदी मार्ग पर कार्य तेजी से चल रहा है इस मार्ग की दूरी लगभग 46 किलोमीटर के आस-पास हैं, और इसे बनाने में लगभग 900 करोड रूपए की लागत लगने की संभावना हैं।

Dahi Tadka: रोज-रोज दाल सब्जी खाते-खाते ऊब गया है मन, तो एक बार जरूर ट्राई करें ये तड़का लगा दही

इस जगह पर बनेगा फ्लाईओवर | Haryana Expressway

यह मार्ग गुरुग्राम के द्वारका एक्सप्रेस 88 ए और 88 बी के मध्य से गुजर रहा है, जो सीधे रेवाड़ी से जाकर मिलता है, NHAI ने बताया कि इस फ्लाईओवर का निर्माण गुरुग्राम के सेक्टर 37डी रॉयल ग्रीन रियलिटी कोर्ट के पास बनाया जाएगा, ऐसे में इस फ्लाईओवर के बन जाने से आम जनता को बहुत आसानी होगी क्योंकि जो लोग दिल्ली से होकर रेवाड़ी की तरफ जाते हैं तो उनकी दूरी भा ज्यादा होती और साथ में समय बी ज्यादा लगता हैं। इसके साथ बीच में मानेसर और बिलासपुर में जाम की स्थिति भी बनी रहती हैं, जो चंद मिनट से लेकर कुछ घंटे तक भी हो सकती हैं ऐसे में जो दूरी एक से डेढ घंटे में पूरी हो जानी चाहिए, जाम की स्थिति के कारण वह दूरी 3 से 4 घंटे में पूरी होती हैं।