Haryana Railway News: हरियाणा के इस शहर से होकर गुजरेगी नई रेलवे लाइन, खूब बढ़ेंगे प्रॉपर्टी के दाम

Haryana Railway News
Haryana Railway News: हरियाणा के इस शहर से होकर गुजरेगी नई रेलवे लाइन, खूब बढ़ेंगे प्रॉपर्टी के दाम

Haryana Railway News: कैथल, सच कहूं /कुलदीप नैन। कैथल से हिसार जाने वाले यात्रियों के लिए एक बार फिर से उम्मीद की किरण जागी है रेलवे एक बार फिर से नरवाना-उकलाना की रेल लाइन के निर्माण का सर्वे करवाएगी। यह रेलवे लाइन बन जाती है तो हिसार से चंडीगढ़ व हरिद्वार जाने के लिए यह सबसे कम दूरी वाला रूट बनेगा।यदि इस सर्वे में रेलवे के निर्माण की संभावनाएं मिली तो इसके लिए आगामी कार्रवाई शुरू की जाएगी। यह सर्वे राज्य सरकार एचआरआईडीसी कंपनी की ओर से करवाया जाएगा।

Skin Care: बरसात के मौसम में भी स्किन करेगी ग्लो, बस एक बार अजमा लें ये टिप्स…

गौरतलब है कि 27 किलोमीटर लम्बी रेलवे लाइन को वर्ष 2014 में रेलवे की ओर से पास किया गया था। यदि रेलवे लाइन का निर्माण हुआ तो कैथल के रेल यात्री सीधा हिसार जा सकेंगे। इससे रेल यात्रियों को खूब फायदा होगा। जुलाई, 2014 में रेलवे के उप मुख्य अभियंता, नई दिल्ली ने सर्वे करवाकर इसका बजट 420.69 करोड़ का बनाया था। कैथल रेल यात्री कल्याण समिति के सदस्य जनवरी में पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को मांग पत्र भी दे चुके हैं, जिन्होंने रेलवे विभाग में उनके मांग पत्र को भिजवाने का आश्वासन दिया। Haryana Railway News

सर्वे को लेकर जानकारी गत 11 जुलाई को हुई एचआरआईडीसी कंपनी की बैठक में कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) राजेश अग्रवाल ने दी। उन्होंने बैठक में बताया कि 27 किलोमीटर नरवाना और उकलाना के बीच एक नई रेल लाइन के निर्माण के लिए व्यवहार्यता अध्ययन किया है। मई 2014 में तत्कालीन सांसद दुष्यंत चौटाला ने इस रेलवे लाइन का बजट पास करवाया था। लेकिन तमाम कोशिशो के बावजूद अभी तक ये प्रोजेक्ट सिरे नहीं चढ़ सका े जिस कारण इस रेलवे लाइन का निर्माण अधर में लटका पड़ा है। यह रेलवे लाइन हिसार, उकलाना, नरवाना, कैथल और कुरुक्षेत्र को जोड़ती है और यह मात्र 27 किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन है।