सांसद साहब गांव में नहीं है कोई अस्पताल : ग्रामीण

Kaithal News
Kaithal News : सांसद साहब गांव में नहीं है कोई अस्पताल : ग्रामीण

अगले महीने से मेडिकल वैन में पूरी डिस्पेंसरी गांव-गांव भेज दूंगा : नवीन जिंदल

कैथल (सच कहूं/कुलदीप नैन)। सांसद नवीन जिन्दल (Naveen Jindal) ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र के लोगों के लिए सभी नौ हल्कों में मेडिकल वैन की सेवा अगले महीने से शुरू कर दी जाएगी। प्रत्येक गांव में लोगों के घर द्वार तक पहुंच कर ये मेडिकल वैन स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ देगी। इसमें अनुभवी चिकित्सकों की टीम व सहयोगी स्टॉफ भी मौजूद रहेगा। खास बात यह है कि यह सेवा उनकी ओर से पूर्व कार्यकाल की तरह निशुल्क जारी रहेगी। Kaithal News

सांसद नवीन जिन्दल रविवार को गांव टीक, बरोट, बंदराणा, रसूलपुर, बेगपुर, जडौला, सोलू माजरा व फरल गांव में पहुंचे थे। इस दौरान जब ग्रामीणों ने अस्पताल या डिस्पेंसरी ना होने की बात सांसद जिन्दल के समक्ष रखी तो उन्होंने कहा कि वे पूरा अस्पताल ही मेडिकल वैन के रूप में गांव-गांव में भेज देंगे।

जो मांग सबसे जरूरी उसे प्राथमिकता के तौर पर लिखे | Kaithal News

सांसद जिन्दल ने सरपंचों एवं प्रतिनिधियों से आग्रह करते हुए कहा कि जब भी वे पंचायत का मांग पत्र उन्हें सौंपते हैं तो उसमें मांगों को क्रम अनुसार लिखे। जो मांग सबसे जरूरी हो उसे पहले नंबर पर रखें और उसके बाद क्रम अनुसार जो काम पहले होने वाले हैं उनको पहले लिखें। क्योंकि अक्सर जब मांग पत्र लिखा जाता है तो उसमें जो कार्य बाद में होने वाले होते हैं, उन पर पहले काम शुरू हो जाता है। जिससे जरूरी कार्य पेंडिंग रह जाते हैं। इसलिए जरूरी कार्यों को प्राथमिकता दें।

पानी निकासी की समस्या का करेगे समाधान | Kaithal News

नवीन जिंदल ने कहा कि अधिकतर गांवों में पानी निकासी की समस्या है। इसके स्थाई समाधान के लिए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट होने अति आवश्यक है। उनका प्रयास है की आबादी के हिसाब से प्रत्येक गांव में सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित किए जाएं ताकि दूषित पानी को स्वच्छ बनाकर उसे कृषि कार्यों में प्रयोग किया जा सके। इससे जल संरक्षण एवं प्रबंधन के अभियान में भी मदद मिलेगी। इस मौके पर सांसद नवीन जिंदल और सतपाल जांबा, संयोजक जिला स्वच्छता अभियान ने स्वयंसेवकों और गांव वासियों के साथ मिलकर एक पेड़ लगाकर वृक्षारोपण के अभियान को सफल बनाने के लिए लोगों से अपील भी की।

यह भी पढ़ें:– सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले पर मुस्लिम महिलाओं का रिएक्शन…