प्रियांशु राजावत कनाडा ओपन के सेमीफाइनल में हारे

Canadian Open
Canadian Open प्रियांशु राजावत कनाडा ओपन के सेमीफाइनल में हारे

कैलगरी (एजेंसी)। भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी प्रियांशु राजावत को कनाडा ओपन में पुरुष एकल के सेमीफाइनल मुकाबले में रविवार को फ्रांस के एलेक्स लैनियर से हार का सामना करना पड़ा। बैडमिंटन रैंकिंग में 39वें स्थान पर मौजूद प्रियांशु 45 मिनट तक चले मुकाबले में दुनिया के 37वें नंबर के खिलाड़ी फ्रांस के एलेक्स लैनियर से सीधे गेम में 21-17, 21-10 से हार गए। इस हार के साथ टूनार्मेंट में भारत का अभियान समाप्त हो गया।

पहले गेम की शुरूआत प्रियांशु ने बढ़त के साथ की। लैनियर ने बराबरी हासिल करने के लिए वापसी की और फिर 7-4 की बढ़त बना ली। इसके बाद दोनों खिलाड़ी एक-एक अंक के लिए बराबरी करते रहे और 16-16 के स्कोर तक बराबरी पर रहे। फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी ने इसके बाद लगातार चार अंक जीतकर स्कोर 20-17 कर लिया और गेम पर नियंत्रण पा लिया। हालांकि प्रियांशु एक गेम प्वाइंट बचाने में सफल रहे, लेकिन वह पहले गेम में 21-17 से हार गए।

दूसरा गेम एकतरफा साबित हुआ। प्रियांशु अपने प्रतिद्वंद्वी को टक्कर नहीं दे पाए और 19 वर्षीय एलेक्स लैनियर ने अपना दबदबा बनाए रखते हुए शुरूआत में ही 14-3 की बड़ी बढ़त हासिल कर ली। इस बढ़त को कम करना काफी मुश्किल साबित हुआ और लैनियर ने गेम को 21-10 से अपने नाम करते हुए पुरुष एकल फाइनल में जगह बना ली।
फाइनल में एलेक्स लैनियर का मुकाबला जापान के कोकी वतनबे से होगा।