बारामूला में 8 स्थानीय आतंकवादी भगोड़ा घोषित

Srinagar
Srinagar बारामूला में 8 स्थानीय आतंकवादी भगोड़ा घोषित

श्रीनगर (एजेंसी)। जम्मू कश्मीर की एक अदालत ने बारामूला जिले के आठ स्थानीय आतंकवादियों को भगोड़ा अपराधी घोषित किया है। पुलिस के मुताबिक आठों लोग सालों से फरार हैं और अधिकारियों ने उनके घरों और सार्वजनिक स्थानों पर नोटिस भी चिपकाए थे। उरी की अदालत ने बारामूला पुलिस द्वारा दिए गए आवेदन पर जिन आठ स्थानीय आतंकवादियों को भगोड़ा घोषित किया है उनमें मोहम्मद आजाद, नसीर अहमद, दोनों कुंडी बरजला के निवासी, जबला उरी के करीम दीन, बड़ा गौहालन के मोहम्मद हफीज मीर, सिंगतुंग गौहलान के मीर अहमद, दर्दकूट के बशीर अहमद, शौकत अहमद पासवाल बारामूला ,गौहल्लन और सौहारा के अहद भट है। इनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। इन सभी को एक महीने के भीतर अदालत के समक्ष पेश होने को कहा गया है अन्यथा उनकी संपत्ति की कुर्की की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

रियासी बस हमला: आतंकवादी के बारे में जानकारी देने पर 20 लाख रुपये इनाम देगी पुलिस

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों की ओर से किए गए हमले के कुछ दिनों बाद पुलिस ने मंगलवार को आतंकवादियों के बारे में जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की और एक स्केच भी जारी किया।

पुलिस की ओर से विज्ञप्ति के अनुसार, रियासी पुलिस ने हाल ही में पोई क्षेत्र में यात्री बस पर हुए हमले में शामिल आतंकवादियों के ठिकाने के बारे में कोई भी उपयोगी जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि प्रत्यक्षदर्शियों के खुलासे और विवरण के आधार पर एक आतंकवादी का स्केच तैयार किया गया है। रियासी पुलिस ने आम जनता से निम्नलिखित संपर्क नंबरों पर कोई भी विश्वसनीय जानकारी प्रदान करने की अपील की है। एसएसपी रियासी – 9205571332, एएसपी रियासी – 9419113159, डीएसपी मुख्यालय रियासी – 9419133499, एसएचओ पौनी – 7051003214, एसएचओ रनसू- 7051003213, पीसीआर रियासी- 9622856295

उल्लेखनीय है कि आंतवादियों के हमले के कारण शिव खोरी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही तीर्थयात्रियों की बस के पोनी इलाके में तेरयाथ गांव के पास खाई में गिर जाने से 10 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 33 घायल हो गए। पूछताछ के लिए 20 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है।