Kosi River: बिहार में कोसी नदी ने मचाई तबाही, 50-60 घर बहे, ग्रीन एस के सेवादारों ने बाढ़ पीड़ितों की मदद

Kosi River
Kosi River: बिहार में कोसी नदी ने मचाई तबाही, 50-60 घर बहे, ग्रीन एस के सेवादारों ने बाढ़ पीड़ितों की मदद

Kosi River: बिहार के जिला सुपौल में कोसी नदी के उफान से नजदीक के गांव के 50-60 घर बह गए। अपने घरों से बेघर हुए बाढ़ पीड़ितों की डेरा सच्चा सौदा की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों ने राशन आदि देकर पीड़ित परिवारों की सहायता करके इंसानियत का फर्ज निभाया। Kosi River

जानकारी के अनुसार बिहार के जिला सुपौल में कोसी नदी के नजदीक बसे गांव मौजघ के 50-60 घर कोसी नदी के तेज प्रवाह में बह गए। बेघर हुए परिवारों ने सुरक्षित जगह पर पनाह ली। ऐसे में पीड़ित परिवारों को खाने-पीने के लाले पड़ गए। पीड़ित परिवारों की ऐसी स्थिति को देखते हुए बिहार के डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फे यर फोर्स विंग के सेवादारों ने पीड़ित परिवारों से मिलकर उनकर दर्द जाना और उनकी सार-संभाल की।

इस दौरान सेवादारों ने 60 पीड़ित परिवारों को एक माह का राशन भेंट करके उनकी मदद की। राहत सामग्री पाकर बाढ़ पीड़ित परिवारों ने शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों का हार्दिक धन्यवाद किया और पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की मुक्तकंठ से प्रशंसा की जो अपने शिष्यों को ऐसी शिक्षाएं दे रहे हैं।