हरियाणा के छोरे-छोरियां जाएंगे जर्मनी, डिप्टी सीएम ने दी शुभकामनाएं

Dushyant Chautala

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा के करीब तीन दर्जन छोरे व छोरियां जर्मनी (Germany) में उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए जल्द ही उड़ान भरेंगे। ये युवा निशुल्क पढ़ाई के साथ-साथ करीब 80 हज़ार रुपए प्रतिमाह प्राप्त भी करेंगे। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को चंडीगढ़ में अपने सरकारी आवास पर प्रदेश भर के 32 लड़के एवं लड़कियों को जर्मनी का वीजा वितरित किया।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला  (Dushyant Chautala) ने इस अवसर पर वीजा हासिल करने वाले युवाओं को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सबके माता-पिता ने दिन रात मेहनत करके आपको अच्छी शिक्षा दिलवाई है, ऐसे में आप सबका फर्ज बनता है कि जर्मनी में पहुंचकर आगे की शिक्षा बेहतर ढंग से लें और देश-प्रदेश के साथ ही अपने परिवार का नाम गौरवान्वित करें। उन्होंने अपने अनुभव सांझा करते हुए युवाओं को प्रेरित किया कि पढ़ाई के साथ-साथ काम करने से आपके परिवार पर भी आर्थिक बोझ नहीं बढ़ेगा और परिश्रम की भी आदत बनेगी।

Chandigarh News

इस अवसर पर हिसार में स्थापित क्रॉस एंड क्लाईम्ब ग्लोबल एजुकेशन अकादमी के सीईओ रणविजय सिंह नरवाल, जिसकी अकादमी ने इन युवाओं का मार्गदर्शन किया है, ने जानकारी दी कि जर्मनी ने भारतीय युवाओं के लिए वीजा प्रक्रिया बहुत आसान कर दी है, जिसके तहत ये युवा वहां पढ़ाई व नौकरी कर सकते है।

यह भी पढ़ें:– ISRO Moon Mission: चंद्रयान-3 के कामयाब कदमों की लाखों आँखें बनी गवाह