बजट घोषणाओं को शीघ्र अमल में लाने के निर्देश : गालरिया

Jaipur News
राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक में वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग की अध्यक्षता करते सार्वजानिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव

”आम जनता की सुविधा एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता” | Jaipur News

जयपुर। सार्वजानिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया ने विभागीय बजट घोषणाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा बजट घोषणाओं के अंतर्गत राज्य के बुनियादी ढांचे के विकास को प्राथमिकता से शामिल किया गया ताकि आम जनता को सुलभता के साथ उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने अधिकारीयों को निर्देशित करते हुए कहा कि राज्य में सड़क मार्गों का विकास एवं सुदृढ़ीकरण राज्य के विकास का अहम पहलु है अतः बजट घोषणाओं को पूर्ण कर शीघ्र ही अमल में लाया जाये ताकि शीघ्र ही आमजन को लाभान्वित किया जा सके।

गालरिया शनिवार को यहां सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्यालय पर राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक में वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने समस्त ज़िलों के विभागीय अधिकारीयों से बजट घोषणाओं सहित अन्य विभागीय गतिविधियों की प्रगति समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आपसी समन्वय एवं अन्य विभागों के साथ सामंजस्य स्थापित कर कार्यप्रणाली में गति लायें। Jaipur News

इस दौरान उन्होंने विभाग द्वारा जारी की गयी निविदाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारीयों को निर्देशित करते हुए कहा कि शीघ्र ही निविदाओं का निस्तारण कर कार्यादेश जारी कर निर्माण कार्य शुरू करावें साथ ही जहाँ अभी तक निविदाएं जारी नहीं की गयी है वहां अल्पकालीन निविदाएं आमंत्रित की जाएं। उन्होंने कहा कि सभी बाईपास निर्माण हेतु भूमि अवाप्ति की कार्यवाही समयबद्ध सम्पादित की जाये। साथ ही वन क्षेत्रों से गुजरने वाली सड़कों के लिए वन विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर आवश्यक कार्यवाही पूर्ण कर तत्काल कार्य शुरू किया जाये।

ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क विकास को दें प्राथमिकता

प्रमुख शासन सचिव ने विभाग द्वारा किये जा रहे सड़क विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े हुए अधिकारीयों को निर्देशित किया कि सडकों के सुदृढ़ीकरण एवं नवीनीकरण के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों के विकास का कार्य प्राथमिकता से किया जाये, ताकि आम जन को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गयी बजट घोषणाओं से लाभान्वित किया जा सके एवं लंबित एवं अधूरी बजट घोषणाओं को त्वरित गति से लागू किया जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि उक्त कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस दौरान उन्होंने समयबद्ध कार्य प्रक्रिया को पूर्ण करने पर जोर देते हुए कहा कि समस्त उत्तरदारी अधिकारी सभी निर्माण कार्यों का सामयिक निरीक्षण कर कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करें। बजट समीक्षा बैठक में मुख्य अभियंता संजीव माथुर, मुकेश भाटी, सुबोध मलिक, सुनील जय सिंह, मुख्य प्रबंधक आरएसआरडीसीसी सुधीर माथुर,वित्तीय सलाहकार रमेश सांखला सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:– वीडियो अपलोड करें, प्रतिदिन 1 लाख रुपये पाएं : मुख्यमंत्री