सरसा में Cm Khattar के जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान महिला सरपंच ने पैरों में फेंका अपना दुपट्टा

Cm-Khattar
सरसा में Cm Khattar के जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान महिला सरपंच ने पैरों में फेंका अपना दुपट्टा

सरसा राजेन्द्र गाबा। हरियाणा के cm manohar lal Khattar के सरसा में जनसंवाद कार्यक्रम के तीसरे दिन भी विवाद हो गया। जानकारी के अनुसार गांव बणी की महिला सरपंच ने अपना गले से दुपट्टा उतार कर सीएम के पैरों में फेंक दिया। इस घटना से लोगें में हड़कंप मच गया। इसके बाद महिला को स्टेज से नीचे उतार दिया गया। वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल महिला को समझाते रहें। आइयें देखते हैं वीडियो…

cm manohar lal Khattar ने कहा कि प्रदेश से नशे की समस्या को जड़ से खत्म करने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। इसी दिशा में सरकार ने अब एक बड़ा कदम उठाते हुए यह निर्णय किया है कि धार्मिक संस्थानों को नशा मुक्ति केंद्रों के संचालन का जिम्मा सौंपा जाएगा ताकि वे युवाओं का मार्गदर्शन कर उन्हें जीवन में सही मार्ग पर लाएं। मुख्यमंत्री सरसा जिले के गांव चोरमार खेड़ा में जन संवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों से संवाद कर रहे थे।

संवाद कार्यक्रम के दौरान cm manohar lal Khattar ने ग्रामीणों से आयुष्मान तथा चिरायु हरियाणा योजना के लाभ बारे पूछा तो एक महिला ने बताया कि उनका आयुष्मान कार्ड बना हुआ है, लेकिन जब वे अपने बच्चे का इलाज करवाने गई तो डॉक्टर ने कहा कि बच्चे का कार्ड नहीं बना हुआ इसलिए इलाज नहीं होगा। इस पर मुख्यमंत्री ने सरसा जिला के सीएमओ को निर्देश दिए कि मामले का पूरा संज्ञान लेकर जांच करें और यदि आयुष्मान कार्ड से संबंधित कोई दिक्कत है तो बच्चे का आयुष्मान कार्ड बनवा कर बच्चे का इलाज करवाया जाए।

cm manohar lal Khattar कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब व जरूरतमंदों गरीबों को जरूरतमंदों को स्वास्थ्य सुविधा का लाभ प्रदान करने के लिए ही आयुष्मान भारत योजना शुरू की है इस योजना के अंतर्गत हरियाणा के साढ़े 15 लाख परिवार कवर हो रहे थे, लेकिन हमने आय सीमा को 1.20 लाख रुपये से बढ़ाकर 1.80 लाख रुपये किया और इस योजना का दायरा बढ़ाते हुए चिरायु हरियाणा योजना चलाई है।

अब आयुष्मान व चिरायु हरियाणा योजना के अंतर्गत हरियाणा के साढ़े 29 लाख परिवार कवर हो रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार ने लगभग 500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। उन्होंने बताया कि चोरमार खेड़ा में 69 लोगों ने आयुष्मान योजना के तहत लाभ लिया है, जिस पर लगभग 8 लाख रुपये का खर्च सरकार ने वहन किया है। छात्रों की सुविधा के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में की जाए कमरों की अस्थाई व्यवस्था संवाद कार्यक्रम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने स्कूल में नए कमरों का निर्माण न होने की शिकायत रखी, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से कमरों के निर्माण हेतू 70 लाख रुपये की पहली किस्त जारी की जा चुकी है। जल्द ही कमरों का निर्माण किया जाएगा।

Cm Khattar ने विद्यार्थियों की सुविधा के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि जब तक नए कमरों का निर्माण नहीं हो जाता तब तक के लिए तुरंत 4 कमरों की अस्थाई रूप से व्यवस्था की जाए। एक विधवा महिला ने मुख्यमंत्री के समक्ष आवास न होने की समस्या रखी, इस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलवाया जाएगा।

डायल-112 की ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी पर कार्रवाई करने के दिए निर्देश | cm manohar lal Khattar

मुख्यमंत्री ने डायल-112 सेवा के बारे भी ग्रामीणों से फीडबैक लिया। इस दौरान एक नागरिक ने बताया कि एक रास्ते पर कोई जबरन कब्जा करके घर का निर्माण कर रहा था, जिसे रुकवाने के लिए 112 पर कॉल किया। गाड़ी मौके पर आई, लेकिन पुलिसकर्मी ने मेरे साथ ही गलत व्यवहार किया। इस पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक को सख्त निर्देश दिए कि डायल 112 मुख्यालय से इस घटना का रिकॉर्ड चेक करवाकर संबंधित पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा की सरकार ने सुविधाएं जनता के हित के चलाई हैं और यदि कहीं कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो उसे दूर करना हमारी जिम्मेवारी है। हमारे कार्यकाल में 1 लाख 4 हजार से अधिक नौकरियां मिली, 65 हजार प्रक्रिया में मनोहर लाल ने कहा कि हमारे कार्यकाल में मेरिट पर 1 लाख 4 हजार से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरियां मिली हैं। इसके अलावा, 65 हजार नौकरियां भी प्रक्रियाधीन हैं। इस प्रकार हमारे कार्यकाल में नौकरियों की संख्या 1 लाख 69 हजार हो जाएंगी। जबकि पिछली सरकार की 11 भर्तियां रद्द हुई। उन्होंने बताया कि चोरमार खेड़ा गांव में भी केंद्र और राज्य सरकार की कुल 31 नौकरियां मिली हैं।

मुख्यमंत्री ने सरसा-ओढां-जलालआना बस को दिखाई हरी झंडी | Cm Khattar

हरियाणा सरकार आमजन की आधारभूत जरूरतों को पूरा करने के लिए कर्तव्यबद्ध है। इसी कर्तव्य को परिपूर्ण करते हुए मुख्यमंत्री ने आज सरसा-ओढां-श्रीजलालआना साहिब बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। शनिवार को ही जनसंवाद के दौरान गांव श्रीजलालआना साहिब से पहुंचे एक व्यक्ति ने बस सेवा न होने से ग्रामीणों को हो रही असुविधा से अवगत कराया था। इस पर श्रीजलालआना साहिब से ओढां तक बस सेवा शुरू की गई है। इस अवसर पर सांसद सुनीता दुग्गल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर, मुख्यमंत्री के ओएसडी जवाहर यादव, मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन आदित्य देवीलाल, उपायुक्त पार्थ गुप्ता, पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा सहित जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे।

किसानों पर पुलिसबल का प्रयोग | Cm Khattar

रविवार को जब सीएम जनसंवाद कार्यक्रम के तहत डबवाली गांव में पहुंचे तो आम आदमी के कार्यकर्ताओं और अन्य किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शकारियों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान पुलिस को प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा। दरअसल 40 के करीब किसान सरसों खरीद में आ रही परेशानी, सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली न मिलने, आवारा पशुओं की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिलना चाहते थे।

प्रशासन के अधिकारियों ने दो किसानों को मांगों के साथ मुख्यमंत्री से मिलने की अनुमति दी। जबकि सभी किसान एक साथ मुख्यमंत्री के जनसंवाद कार्यक्रम में जाने पर अड़ गए। जिसके लेकर मामला बिगड़ गया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के पश्चिमी जोन संयोजक कुलदीप गदराना के कपड़े फट गए। जिक्रयोग है कि इससे पहले गांव डबवाली बस स्टैंड के समीप ऐलनाबाद रोड टी-प्वाईंट पर एकत्रित हुए किसानों, मिड डे मील वर्कर्स, आशा वर्कर्स, आंगनवाड़ी वर्कर्स पर पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए रास्ता खुलवाया और खुशदीप सिंह हैबूआना, एसपी सिंह मसीतां, मिड डे मील वर्कर राज रानी, वीरो देवी, कामगार यूनियन के नत्थूराम भारुखेड़ा, राकेश फगौड़िया, सरपंच सुरेंद्र सुथार, आप नेत्री पूनम गोदारा सहित करीब तीन दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया। इनमें से एक-दो युवक घायल भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें:– जिला स्तरीय पेंचक सिलाट प्रतियोगिता में छाए प्रताप स्कूल के खिलाड़ी