कारोबारी को रास्ते में घेर कर मारपीट कर हत्या करने और लूटपाट करने का मामला

पुलिस ने घटना के 5वें दिन महिला सहित दो को दबोचा, एक अभी भी फरार

  • घटना को अंजाम देने के लिए प्रयोग की सिवफ्ट कार, एक्टिवा, एक तेजधार हथियार और लूटी नकदी की बरामद

लुधियाना। (सच कहूँ/जसवीर गहल) बीते सोमवार देर रात्रि एक कारोबारी की हुई हत्या के मामले को सुलझाने का दावा करते हुए पुलिस ने 5वें दिन एक महिला सहित दो आरोपियों को काबू किया है। (Ludhiana) जिन से घटना को अंजाम देने के लिए प्रयोग की गई सिवफ्ट कार, एक्टिवा, तेजधार हथियार और लूटी गई नकदी बरामद की गई है। पुलिस के अनुसार मामले में हत्या का मास्टरमाइंड अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

यह भी पढ़ें:– गली में खेलते डेढ़ वर्षीय बच्चे को फॉर्च्यूनर गाड़ी ने रौंदा, दर्दनाक मौत

यहां प्रैस कान्फ्रेंस को जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि बीते सोमवार को देर रात्रि चकोर मार्केट के पास जूता और मनी एक्सचेंजर मनजीत सिंह (63) उर्फ टीटू पुत्र वरियाम सिंह निवासी मकान नंबर 78 मॉडल ग्राम लुधियाना की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान कुलदीप कौर और मनदीप सिंह के रुप में हुई है। दोनों को जगराओं से पकड़ा गया है। मास्टरमाइंड जोबनजीत सिंह निवासी गुरदासपुर अभी फरार है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जांच में सामने आया है कि आरोपी नेवी का पूर्व अफसर है।

आरोपियों से पुलिस ने 34 लाख 35 हजार रुपए, दो स्विफ्ट कार, एक एक्टिवा और एक वारदात में इस्तेमाल किया सुआ भी बरामद कर लिया है। फरार आरोपी जोबनजीत सिंह पर थाना सिधवां बेट और थाना दाखा में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है। इसी तरह महिला कुलदीप कौर पर भी थाना सिधवां में मामला दर्ज है। आरोपियों को सीआईए-2 की पुलिस ने इंस्पेक्टर बेअंत जुनेजा की अगुआई में दबिश देकर पकड़ा है।

महिला कुलदीप कौर और जोबनप्रीत पति-पत्नी है। जोबनप्रीत की महिला से दूसरी शादी है। वहीं महिला के भी पहले 2 विवाह हो चुके है। कुलदीप कौर महानगर में बैले पार्किंग का काम करती थी। मनदीप सिंह भी इन्हीं के पास काम करता था। पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि आरोपी जोबनप्रीत 15 फरवरी से महानगर में कमरा लेकर रह रहा था। आरोपी मनजीत सिंह पर पूरी नजर जमाए था। जिस दिन वारदात हुई उस दिन मनजीत सिंह ने नकदी एक्टिवा के ऊपर ही रखी थी। उस जगह भीड़ अधिक होने के कारण उस समय आरोपियों ने पैसे नहीं चुराए। वारदात वाली रात मनजीत सिंह करीब 25 मिनट सड़क पर तड़पते रहे, लेकिन किसी ने उन्हें अस्पताल नहीं पहुंचाया।

आरोपी महिला कुलदीप कौर ने पुलिस को बताया कि जोबनप्रीत और मनदीप सिंह एक्टिवा पर लूट करने निकले थे। इस दौरान उसने स्विफ्ट गाड़ी लाकर मदद दी और गाड़ी में बैठा भगा ले गई। जोबनप्रीत अब दिल्ली की ओर भागा लेकिन पुलिस उसे जल्द पकड़ लेगी।

पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि पकड़े आरोपियों ने बताया कि आरोपी जोबनप्रीत सिंह सोशल मीडिया पर पूरी नजर रखता था। उसी का सहारा लेकर वह पंजाब से बाहर दिल्ली की ओर भाग गया है। (Ludhiana) आरोपी के पास अब कितने रुपए है इसका कोई अंदाजा नहीं है। आरोपी के पकड़े जाने के बाद मामला साफ हो पाएगा। सीआईए-2 की टीम को डीजी की ओर से 5 लाख रुपए नकद पुरस्कार इस मामले को 5 दिनों में हल करने के लिए मिला है। पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि उक्त हत्या मामले में पांच दिनों में हल कर लेने पर पुरस्कार के तौर पर सीआईए की पूरी टीम को डीजी द्वारा 5 लाख रुपए के ईनाम का ऐलान किया गया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।