मोदी के जन्मदिन को बेरोजगार दिवस के रुप में मनाया

Haryana News
Haryana School Bus Accident: व्याकुल होकर पीएम मोदी बोले ‘बेहद दर्दनाक...'

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन को आज देशभर में राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया और यहां अपने कार्यालय में कार्यकतार्ओं के साथ बेरोजगार मेले का आयोजन किया। इस अवसर अयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि मोदी सरकार देश के लिए बेरोजगारी की सौगात लाई है इसलिए बेरोजगार युवा उनके जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में माना रहे है। उन्होंने कहा कि भारत विश्व में सबसे ज्यादा युवा आबादी वाला देश है लेकुन देश के 60 फीसदी युवा बेरोजगार घूम रहे हैं तथा 20 से 24 वर्ष तक के युवाओं में 42 फीसद बेरोजगार है।

देश में 45 वर्षो में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है लेकिन मोदी सरकार सिर्फ चुने हुए दो उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है और उसे बेरोजगार युवा की दिक्कत नहीं दिखाई पड़ रही है। युवा काग्रेस के नेता ने कहा कि देश का हर छठा ग्रेजुएट युवक बेरोजगार है। आठ साल में 22 करोड़ लोगों ने केंद्र सरकार की नौकरी के लिए आवेदन किया लेकिन मोदी सरकार एक प्रतिशत लोगों को भी नौकरी नहीं दे पाई। बेरोजगारी दर पिछले एक वर्ष के उच्?च स्?तर पर है। सिर्फ अगस्त में ही 20 लाख रोजगार घट गए। केंद्र और राज्यों में 60 लाख पद खाली पड़े हैं, सरकार उस पर कुछ क्यों नही कर रही है?

यह भी पढ़ें: – उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का कहर, अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पानी में डूबा, उड़ान स्थगित

मोदी के जन्म दिन पर सुलभ ने तैयार कराया 72 किग्रा मा खास लड्डू

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 72वें जन्मदिन के अवसर पर यहां सुलभ संसार में उनके जीवन पर आधारित फोटो प्रदर्शनी एवं सुलभ अंतरराष्ट्रीय जल संग्रहालय का उद्घाटन किया गया। इस मौके के लिए खास तौर से बनाये गये 72 किलोग्राम के लड्डू को पेश किया गया। इस दिन को जल शिक्षा-स्वच्छता-सेवा दिवस के रूप में चिह्नित किया गया है। सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों में शामिल थे और उन्होंने स्वच्छता और स्वच्छता के क्षेत्र में नयी पीढ़ी द्वारा किए जा रहे गतिशील नवाचार के महत्व को रेखांकित किया। वॉश इन इंस्टीट्यूशंस स्पेशलिस्ट, यूनिसेफ इंडिया की डॉ. प्रतिभा सिंह ने इस मौके पर ब्यौरा दिया कि भारत को और अधिक स्वच्छ बनाने में कितने लोगों ने अपना श्रम और समय दिया, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में। सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक डॉ. बिंदेश्वर पाठक ने सुलभ के कामकाज के लिए शिशिर की जबरदस्त मेहनत की सराहना करते हुए उन्हें स्वर्ण पदक से सम्मानित किया। इस अवसर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए महाविद्यालय की विभिन्न टीमों को पुरस्कृत भी किया गया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।