पूर्व सैनिकों ने तोड़े बेरिकैट्स, कैबिनेट मंत्री का आवास घेरा

  • जीओजी योजना को बहाल करने का मामला

  • कहा, सरकार पूर्व सैनिकों प्रति इस्तेमाल की गई भद्दी शबदावली पर मांगें माफी

  • मांग पूरी नहीं होने पर संघर्ष को तेज करने की दी चेतावनी

बरनाला। (सच कहूँ/जसवीर सिंह गहल, राजिन्द्र शर्मा) राज्य भर के पूर्व सैनिकों द्वारा यहां हाथों में काली झंडियां उठाकर प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को कैबिनेट मंत्री मीत हेयर की रिहायश की तरफ बढ़ने से रोका तो उन्होंने पुलिस के बेरीकैट्स तोड़ दिए और आगे बढ़ने लगे और मंत्री की रिहायश को जाते मुख्य गेट पर धरना देकर रोष जताया। जानकारी के अनुसार अपनी मांगों को लेकर रोष प्रकट करने के लिए जैसे ही पूर्व सैनिक कैबिनेट मंत्री की रिहायश की तरफ बढ़ने लगे तो वहां पहले से ही तैनात पुलिस ने बेरीकैट्सि लगा दिए। पूर्व सैनिकों ने शांतमयी तरीके से पुलिस को अपना रोष जताने के लिए आगे बढ़ने को कहा लेकिन इस पर पुलिस नहीं मानी, जिसके बाद गुस्से में आए पूर्व सैनिक पुलिस बेरीकैट्स को तोड़कर मुख्य गेट पर पहुंच गए।

जहां उन्होंने धरना लगाकर सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। धरने दौरान सम्पूर्ण सिंह ने कहा कि उनको नौकरी से हटाने का दु:ख नहीं। उन्होंने बताया कि पूर्व सैनिकों प्रति सरकार द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा को लेकर उनमें ज्यादा गुस्सा है जो बर्दाश्त से बाहर है। उन्होंने कहा कि बेइज्जती कर निकालने को लेकर पूर्व सैनिकों में भारी रोष है। इसके चलते आज राज्य भर के पूर्व सैनिकों ने काली झंडियां लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है। गुरजिन्दर सिंह सिद्धू ने कहा कि फौजी अनुशासन में रहना पसन्द करते हैं। अब तक वह शांतमयी तरीके से अपना हक मांग रहे थे। लेकिन खुद को लोगों की सरकार कहलवाने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार के कान पर जूं तक नहीं सरकी तो वह इसके खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे।

यह भी पढ़ें:– सोनाली पोस्टमार्टम की सीडी देने से गोवा पुलिस का इनकार

उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी जिन्दगी का बेहद्द कीमती हिस्सा देश सेवा में लगाया है, जिसके बदले पंजाब सरकार उनका सत्कार करने दी बजाय उनका निरादर कर रही है, जिसे वह किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। अवतार सिंह ने कहा कि सरकार ने जीओजी योजना का खत्म किया है और जो कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने ब्यान दिया है, उसे लेकर पूर्व सैनिकों के दिलों में भारी रोष है, जिसके संबंध में उन्होंने कहा कि जब तक कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी और सीएम भगवंत सिंह मान उनसे माफी नहीं मांगते और इस जीओजी योजना को बहाल नहीं करते, उतने समय तक संघष जारी रहेगा। नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने माफी मांगकर योजना को बहाल न किया तो आने वाले दिनों में जितने भी राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं, पूर्व सैनिक उन राज्यों में पहुंचकर आम आदमी पार्टी की सरकार का पंजाब में सच वहां के लोगों के सामने उजागर करेंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।