तरनतारन के डीसी के घर लाखों के गहने ले उड़े चोर

  • दंपती के हैदराबाद से लौटने पर हुआ खुलासा

चंडीगढ़ (एम के शायना)। देश में वारदातों, लूटपाट का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। सेक्टर-7 स्थित पटियाला की डीसी के घर में हुई चोरी का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि चोर एक अन्य आईएएस अधिकारी के घर से लाखों के गहने ले उड़े। शहर के वीवीआईपी इलाके एक के बाद एक चोरी की वारदात से पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है। जानकारी के अनुसार चोर सेक्टर 7 स्थित सरकारी कोठी से सोना-चांदी चुरा ले गए। उनकी पत्नी चंडीगढ़ सेक्टर 16 स्थित जीएमएसएच में मेडिकल अफसर हैं। आईएएस अफसर अपनी पत्नी मृणालिनी के साथ हैदराबाद गए हुए थे।

जब वह वापस आए तो उन्हें चोरी की घटना का पता चला। सेक्टर-26 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में जीएमएसएच-16 में कार्यरत चिकित्सा अधिकारी डॉ. मृणालिनी ने बताया कि उनके पति आईएएस मूनेश कुमार पंजाब के तरनतारन जिले के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) हैं। वह अपने पति के साथ बीते दिनों हैदराबाद गईं थीं। 24 जुलाई दोपहर दो बजे वापस लौटीं तो चंडीगढ़ एयरपोर्ट से ड्राइवर संदीप को फोन किया। इस दौरान संदीप ने बताया कि घर के लकड़ी के गेट के सेफ्टी लॉक टूटे थे।

जब वह घर के अंदर गया तो फर्स्ट फ्लोर पर सारा सामान बिखरा पड़ा था। अंदर स्टील की अलमारी टूटी हुई थी, जिसका लॉकर भी टूटा हुआ था। डॉ. मृणालिनी ने बताया कि अलमारी में गहनों से भरा बैग गायब था जिसमें से हीरे, सोने और चांदी के गहने रखे थे। बताया कि चोर गहनों से भरा बैग ले गए हैं। पुलिस चोरों का सुराग लगाने के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।

चोरी हुए गहनों की लिस्ट इस प्रकार

जानकारी के मुताबिक घर से हीरे-सोने के सात किट्टी सेट (प्रत्येक 30/40 ग्राम), 8-10 सोने की चेन (प्रत्येक 10/20 ग्राम), 10-12 हीरे-सोने के छल्ले (प्रत्येक 10/15 ग्राम), तीन हीरे की चूडियां, एक सोने का कड़ा (30/40 ग्राम), चार सोने की चूडियाँ (प्रत्येक 1/2 तोला), 15-20 चांदी के सिक्के, 6 सोने के सिक्के (10-10 ग्राम), चार घड़ियां, हीरे का मंगल सूत्र(20 ग्राम), दो-तीन हीरे के रिंग(10-15 ग्राम), सोने की एक चेन(10ग्राम) और हीरे-सोने सहित पुखराज (8-10ग्राम) चोरी हुए हैं।

हीरे-पुखराज और सिक्के गायब

उनके आवास से सोने और चांदी के गहनों समेत हीरे, पुखराज नग और कीमती सिक्के चोरी हो गए। सेक्टर 26 थाना पुलिस चोरी की सूचना पाकर मौके पर पहुंची और घटनास्थल की जांच की। वहीं फोरेंसिक टीम भी पहुंची और सैंपल लिए। पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

ड्राइवर ने दी घटना की जानकारी

शिकायतकर्ता मृणालिनी के मुताबिक निजी काम से वह पति के साथ 19 जुलाई को हैदराबाद गई थी। 24 जुलाई को दोपहर लगभग 2 बजे वह वापस आए। उनके ड्राइवर संदीप कुमार ने दंपति को एयरपोर्ट से पिक करने के लिए कॉल कर घटना की जानकारी दी। घर का लकड़ी का गेट टूटा हुआ था। अंदर पहुंचने पर अलमारी और लॉकर भी टूटे हुए थे। इसमें से गहने और अन्य कीमती सामान गायब था।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।