पिछले आठ वर्षों को इतिहास में काले अध्याय के रूप में देखा जाएगा : गहलोत

Gehlot sachkahoon

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय की बुधवार को लगातार तीसरे दिन पूछताछ के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा है कि पिछले आठ वर्षों को देश के इतिहास में काले अध्याय के रूप में देखा जाएगा। गहलोत ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश में मौजूदा हालात की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश को संबोधित कर लोगों से शांति, भाईचारा एवं सद्भाव बनाने की अपील करनी चाहिए।

गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की लगातार तीसरे दिन पूछताछ के मद्देनजर कांग्रेस के नेताओं ने आज भी कड़ा विरोध प्रदर्शन किया। इसे देखते हुए मध्य दिल्ली में बुधवार को भी अनेक सड़कों को बेरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया। अकबर रोड़ स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया और चुनिंदा लोगों को ही मुख्यालय में प्रवेश दिया जा रहा है। गहलोत ने कहा, ‘मौजूदा हालात में देश किस दिशा में जा रहा है किसी को नहीं मालूम, किस दिशा में जाएगा कोई नहीं कह सकता आरएसएस-भाजपा की जिस रूप में अप्रोच है बहुत खतरनाक है।

डेमोक्रेसी में इतना भय होना लाजिमी है क्या : गहलोत

उन्होंने प्रधानमंत्री का आह्वान किया के उन्हें देश को संबोधित करना चाहिए पता नहीं उन्हें क्यों संकोच हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘परसों और कल मैंने कहा कि मैं प्रधानमंत्रीजी आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहा हूं, गली-गली में जो तनाव हो गया है, कितना दु:खी है रात को सोते वक्त में चाहे हिंदू है या मुसलमान है, देखता है पता नहीं कल क्या होगा मेरे साथ में? डेमोक्रेसी में इतना भय होना लाजिमी है क्या।

प्रधानमंत्री जी विपक्षी पार्टियां मांग करती हैं कि आपको देश को संबोधित करना चाहिए कि देश में शांति, भाईचारा एवं सद्भाव रहे और मैं किसी कीमत पर हिंसा को बर्दाश्त नहीं करूंगा… 13 पार्टियों ने उनसे मांग की है। गहलोत ने कहा, ‘जो सेनेरियो बदला है देश के अंदर वो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, ए काले अध्याय में लिखा जाएगा। ए जो हरकतें कर रहे हैं ए लोग इनको भारी पड़ेगी, जनता समझ चुकी है इनकी अप्रोच को। कांग्रेस के हेडक्वार्टर पर एंट्री बंद कर दी आपने, बाहर नहीं निकल सकता व्यक्ति, ए क्या तरीका है? पहली बार देख रहे हैं हम लोग, इसका माकूल जवाब दिया जाएगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।