साढ़े 18 लाख की नगदी के साथ एटीएम उखाड़ ले गए थे लुटेरे, तीन आरोपी काबू

सच कहूँ, देवीलाल बारना
कुरुक्षेत्र। विगत दिनों शाहाबाद में लाडवा रोड़ पर स्थित एक एटीएम को उखाड़कर ले जाने की घटना सामने आई थी। जिसमें कुल 18,41,600 रूपए की राशि थी। मामले में सीआईए-2 इंचार्ज प्रतीक कुमार की टीम ने तीन आरोपियों अमित कालरा, लखविन्द्र सिंह व बचितर सिंह निवासी सोढेवाला जिला फिरोजपुर, पंजाब को गिरफ्तार किया है। यह मामला बिलकुल ब्लाइंड था जिसकी गुत्थी सुलझाते हुए अन्वेषण शाखा-2 के प्रभारी प्रतीक कुमार की टीम ने सफलता पाई है। वारदात में प्रयोग की गई सकोर्पियो गाड़ी तथा तोड़ी हुई एटीएम मशीन बरामद कर ली गई है। वहीं आरोपियों से पुलिस ने 5 लाख रुपए के नोट भी बरामद किये हैं।

लूट में प्रयोग की गई स्कोर्पियो सहित पांच लाख बरामद

पत्रकारों से रूबरू होते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. अंशु सिंगला ने बताया कि 9 अप्रैल को पंजाब नेशनल बैंक लाडवा रोड़ शाहबाद के मैनेजर इष्टदीप सिंह ने थाना शाहबाद पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया था कि उनकी शाखा के साथ ही उनका एक एटीएम बूथ है। उनकी शाखा ने उसमें 8 अप्रैल को 14 लाख 40 हजार रुपये डाले थे। उनकी एटीएम मशीन में पहले से 7,43,100 रुपये जमा थे। उनके एटीएम में कुल 21,83,100 रुपये की नकदी जमा थी। जिसमे से एटीएम उपभोगताओं द्वारा एटीम मशीन से 3,41,500 रूपए निकल लिए गये थे। उसके बाद एटीम मशीन में बकाया राशि 18,41,600 रूपए मशीन में जमा थी। 9 अप्रैल को सुबह उनके एटीएम बूथ में रखी मशीन चोरी होने की सुचना मिली थी। शिकायत पर थाना शाहबाद में मामला दर्ज करके जांच पुलिस चौंकी हुड्डा शाहबाद में भेजी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच बाद में अपराध अन्वेषण शाखा-2 को सौंपी गई।

आरोपियों के खिलाफ पंजाब व हिमाचल में पहले भी दर्ज हैं मुकदमे

अपराध शाखा-2 के प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार की टीम ने मामले की गहनता से जांच करते हुए गुप्त सूत्रों की सहायता से मामले की गुत्थी सुलझाकर वारदात को ट्रेस करते हुये आरोपी अमित कालरा, लखविन्द्र सिंह निवासी गांव सोढेवाला थाना सदर फिरोजपुर जिला फिरोजपुर, पंजाब को मुकदमा मे गिरफ्तार करके उन दोनों के कब्जा से वारदात मे प्रयोग गाडी सकोरपियो सफेद रंग बिना नंबर को बरामद किया गया था। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह गाडी भी उनके द्वारा चोरी की गई थी। इसके संबध मे थाना सिविल लाईन बठिंड़ा, पंजाब मे मुकदमा दर्ज है। दोनो आरोपियों अमित कालरा व लखविन्द्र को अदालत में पेश करके 7 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया था।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।