उत्तर विधानसभा चुनाव: टिकट कटने से आहत कांग्रेस नेता की तबीयत बिगड़ी

Congress sachkahoon

बाराबंकी (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बाराबंकी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस का टिकट कटने से आहत पार्टी के वरिष्ठ नेता गौरी यादव की तबीयत अचानक बिगड़ने पर शनिवार तड़के उन्हें लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। ज्ञात हो कि कांग्रेस ने गौरी यादव को बाराबंकी विधानसभा क्षेत्र से पहले प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन किन्ही कारणों से पार्टी नेतृत्व ने उनका टिकट काटकर किसी दूसरे नेता को प्रत्याशी घोषित कर दिया। इस बात से आहत गौरी यादव की तबीयत कल अचानक बिगड़ गयी।
हालत ज्यादा खराब होने पर स्थानीय चिकित्सकों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। उनके परिजनों ने यादव को लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। बाराबंकी में चर्चा है कि टिकट मिलने से पूर्व ही  यादव ने क्षेत्र में व्यापक पैमाने पर प्रचार अभियान तेज कर दिया था। बाद में टिकट कटने से वह इतने आहत हुए कि इस सदमे को झेल नहीं पाने के कारण बीमार हो गये।
उनके पुत्र अनुराग प्रकाश के अनुसार पार्टी का अचानक टिकट बदल जाने से यादव की तबीयत बिगड़ गई थी और उन्हें एक लखनऊ के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनका कहना है कि जब इस बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से संपर्क किया गया तो किसी ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। प्रकाश ने बताया कि फिलहाल उनके पिता की हालत गंभीर बनी हुई है।

सोरांव सीट से अपना दल ने सरोज को बनाया प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) ने प्रयागराज जिले की सोरांव (सु) सीट पर अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। पार्टी की ओर से शनिवार को जारी बयान के अनुसार डा. जमुना प्रसाद सरोज सोरांव (सु) सीट से अपना दल (एस) के उम्मीदवार होंगे। वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल ने बताया कि डॉ. सरोज इस सीट पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरेंगे। भाजपा ने गठबंधन के तहत सोरांव (सु) सीट अपना दल (एस) के लिये छोड़ी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।