कन्या भ्रूण हत्या करती दाई गिरफ्तार

killing female fetus sachkahoon

एक निजी अस्पताल की अल्ट्रासाउंड मशीन भी जब्त

श्री मुक्तसर साहिब (सच कहूँ न्यूज)। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक घर में एक महिला का गर्भपात करते हुए एक दाई सुलोचना को पकड़ा है। पुलिस ने उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला ने बताया कि शुक्रवार की शाम को उन्हें सूचना मिली थी कि एक घर में दाई सुलोचना की तरफ से एक महिला का गर्भपात करने की तैयारी की जा रही है। महिला की कोख में लड़की पल रही है जिसकी उसने मुक्तसर से जांच करवाई है। मलोट की एसएमओ को मौके पर टीम भेजने को कहा गया। मुक्तसर से डा. किरनदीप कौर, डा. सुनील बांसल तथा सुखमंदर सिंह पर आधारित टीम को भेजा गया। मौके पर पाया गया कि दाई की ओर से गर्भपात करवाने आई महिला को दो इंजेक्शन लगाए जा चुके थे। उसके अंदर टेबलेट भी रखी हुई थी। दाई सुलोचना की ओर से महिला का गर्भपात करने की पूरी तैयारी की जा चुकी थी। टीम ने गर्भपात करवाने आई महिला से जब पूछताछ की तो उसने बताया कि दो दिन पहले ही उसने श्री मुक्तसर साहिब के एक निजी अस्पताल से अपनी लिंग जांच करवाई है। जिसमें बताया गया कि उसके गर्भ में पल रहा बच्चा लड़की है इसलिए वह गर्भपात करवाने के लिए आई है।

सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला ने बताया कि डीसी हरप्रीत सिंह सूदन से बात कर पुलिस मुहैया करवाने की अपील की गई। डीसी के आदेश पर तुरंत थाना सिटी मलोट की पुलिस मौके पर पहुंच गई और दाई सुलोचना को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार की सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम की तरफ से अस्पताल में दबिश दी गई। जिससे लिग जांच की गई है, उस अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर उसे अपने कब्जे में ले लिया। अन्य रिकार्ड व सीसीटीवी कैमरे डीवीआर को भी जब्त कर लिया है। पुलिस विभाग को कार्रवाई के लिए लिख दिया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।