शरीर पर 1550 हथौड़े खाकर पहलवान बिजेंद्र ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

Wrestler Bijendra sachkahoon

गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में हुआ दर्ज हुआ नाम

सच कहूँ/इन्द्रवेश दुहन, भिवानी। सोमवार को पहलवान बिजेंद्र सिंह का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ। दरअसल पहलवान बिजेंद्र सिंह को हथौड़ों के 300 वार सहने का टास्क मिला था, जिस टास्क को पार करते हुए पहलवान ने 1550 वार सहने रिकॉर्ड बनाया, जो कि विश्व भर में सबसे अधिक है।

बता दें कि सोमवार को स्थानीय महम रोड़ स्थित सांस्कृतिक सदन में गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाने के लिए नेहरू युवा केन्द्र से संबंधित अखिल भारतीय युवा जनकल्याण संगठन के अध्यक्ष पहलवान बिजेंद्र सिंह ने शक्ति प्रदर्शन किया। इस दौरान पहलवान बिजेंद्र सिंह को अपने शरीर पर हथौड़ों के 300 वार सहने थे, जिसके बाद ही उनका नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया। लेकिन पहलवान बिजेंद्र सिंह ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 300 की जगह हथौड़ों के 1550 वार सहे, जिनके बाद उनका नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ तथा उन्हें स्टील मैन के नाम के खिताब से भी नवाज गया। इस दौरान प्रोजेक्ट डायरेक्टर मदन मानव की देखरेख में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर डीएसपी विरेंद्र सिंह ने कहा कि पहलवान बिजेंद्र सिंह ने पिछले काफी लंबे समय से एक अच्छा अभियान चलाया हुआ है, जिसका परिणाम उन्हें आज मिला है। उन्होंने कहा कि पहलवान बिजेंद्र सिंह ने बेहतरीन शक्ति प्रदर्शन का परिचय देते हुए जता दिया है कि नशे से दूर रहकर व्यक्ति कितना भी ताकतवर व साहसी बन सकता है। वहीं इस मौके पर पहलवान बिजेंद्र सिंह ने कहा कि उनके अभियान का एकमात्र उद्देश्य युवाओं को नशे से दूर रखना है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।