झज्जर से 991 प्रवासियों को अपने भेजा घर

0
Migrant-Laborers

निर्धारित शेड्यूल के तहत प्रक्रिया जारी (Migrant Laborers)

झज्जर (सच कहूँ न्यूज)। झज्जर जिले से शनिवार को कुल 991 प्रवासी लोग अपने गृह राज्यों में भेजे गए। उपायुक्त जितेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में झज्जर व बहादुरगढ़ मुख्यालय से रोडवेज की बसों में प्रवासी श्रमिकों को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। झज्जर में एसडीएम शिखा की देखरेख में झज्जर से भागलपुर बिहार के लिए 27 प्रवासी लोग, त्रिपुरा के लिए 5 प्रवासी, बहादुरगढ़ क्षेत्र से बिहार भागलपुर के लिए 73, त्रिपुरा के लिए 29 व यूपी के लिए 857 प्रवासी लोगों को भेजा गया है। एसडीएम शिखा ने बताया कि प्रवासी श्रमिकों को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया उपरांत ही उनके गृह जिलों में भेजने की व्यवस्था प्रशासन की ओर से की जा रही है। वहीं एसडीएम तरूण पावरिया की देखरेख में बहादुरगढ़ से प्रवासी श्रमिक गंतव्य की ओर रवाना हुए।

रोडवेज की दो बसों में बैठाकर रोहतक रेलवे स्टेशन भेजा गया

बहादुरगढ़ एसडीएम तरूण कुमार पावरिया ने बताया कि शनिवार को निर्धारित शेड्यूल अनुसार बहादुरगढ़ क्षेत्र से 73 प्रवासी लोगों को बिहार के भागलपुरी के लिए रवाना किया। (Migrant Laborers) भागलपुरी जाने वाले प्रवासी लोगों को रोडवेज की दो बसों में बैठाकर रोहतक रेलवे स्टेशन भेजा गया, जहां से विशेष श्रमिक ट्रेन से वे बिहार के लिए रवाना हुए। वहीं त्रिपुरा जाने वाले 29 लोगों को एक बस में बैठाकर गुरूग्राम भेजा गया है, जहां से विशेष ट्रेन से उक्त प्रवासी लोग त्रिपुरा के लिए भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ कलस्टर के लिए रोडवेज की 7 बसों में 245 प्रवासी श्रमिक, इटावा कलस्टर के लिए 6 बसों में 210 प्रवासी श्रमिक, मुरादाबाद कलस्टर के लिए एक बस में 36 प्रवासी श्रमिक तथा बरेली कलस्टर के लिए 10 बसों में 366 प्रवासी श्रमिकों को भेजा गया है।उन्होंने बताया कि सभी प्रवासी लोगों के स्वास्थ्य की जांच उपरांत ही उन्हें गंतव्य के लिए रवाना किया गया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।