जालंधर की मंडियों में 9396 टन धान की आवक

Paddy in Jalandhar Mandi

जालंधर। पंजाब में जालंधर जिले की अनाज मंडियों में अब तक 9396 मीट्रिक टन धान की आवक हुई है, जिनमें 8834 मीट्रिक टन की खरीद एजेंसियों ने की है।जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बुधवार को कहा कि जिले में धान की खरीद के लिए लगभग 149 मंडियों / खरीद केंद्रों को अधिसूचित किया गया है। उन्होंने किसानों से नमी मुक्त अनाज मंडियों में लाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार किसानों की सुविधा के लिए चालू सीजन में धान की सुगमता और परेशानी मुक्त खरीद सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उपायुक्त ने धान की खरीद की देखरेख करने के लिए आज नयी अनाज मंडी का दौरा किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार चालू विपणन सत्र के दौरान धान के हर एक दाने को परेशानी मुक्त तरीके से उठाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की है कि किसानों की फसल को अनाज मंडियों से सुविधापूर्वक से निकाला जाए।

थोरी ने कहा कि खरीद के अलावा अनाज के उचित परिवहन और भंडारण के लिए एक उचित तंत्र विकसित किया गया है। सभी खरीद एजेंसियों के प्रमुखों को व्यक्तिगत रूप से खरीद परिचालन का पर्यवेक्षण करने के लिए कहा गया है ताकि खरीद के आवंटित हिस्से के अनुसार धान की शीघ्र और सुचारू लिफ्टिंग सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे प्रत्येक खरीद केंद्र में गेहूं की गुणवत्ता की निगरानी के लिए बिजली, किसानों के लिए शेड और शुद्ध पेयजल कीआपूर्ति और उपकरणों की अपेक्षित व्यवस्था करें।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।