पुलिस कर्मियों पर हमला करने वाले 9 लोग गिरफ्तार

0
9-people-arrested

 हथियार भी बरामद (9 People Arrested)

पटियाला (एजेंसी)। पंजाब के पटियाला जिले में खिचडी साहिब गुरूद्वारे के एक वाहन में सवार कुछ लोगों तथा उनके समर्थकों ने आज सुबह पटियाला की सब्जी मंडी के गेट के समीप बैरीकेड को तोड़ते हुये पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया जिसमें एक एएसआई की बाजू कर गई तथा कई अन्य घायल हो गये। आईजी पुलिस पटियाला रेंज जितेन्द्र सिंह औलख तथा वरिष्ठ पुलिस जिला अधीक्षक मंदीप सिंह सिद्धू ने आज यहां बताया कि हमलावर कुछ निहंग सिंह तथा उनके समर्थक थे। वे कर्फ्यू के दौरान सनोर सब्जी मंडी से खरीददारी करने आये थे । जब पुलिस ने उन्हें गेट पर रूकने को कहा तो उन्होंने रूकने के बजाय बैरीकेड तोड़ते हुये भागने की कोशिश की।

  • आगे जाकर पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और कर्फ्यू पास दिखाने की बात को लेकर पुलिस के साथ उलझ गये।
  • उन्होंने तलवारों से पुलिस पर हमला कर दिया।
  • जिसमें एक एएसआई हरजीत सिंह की बाजू कट गयी ।
  • एएएचओ समेत कई घायल हो गये।
  • नाका तोड़कर भागे हमलावर खिचडीपुर साहिब गुरूद्वारे में जाकर छिप गये।
  • पुलिस ने आपरेशन शुरू कर उनकी तलाशी की और गुरूद्वारे पहुंचकर उसे चारों ओर से घेर लिया।

गुरूद्वारे के भीतर छिपे हमलावरों को आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन उन्होंने पुलिस पर गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसके जवाब में पुलिस को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी जिसमें एक व्यक्ति के पैर में गोली लगी जिसे अस्पताल भर्ती कराया है तथा ग्यारह लोगों को गिरफ्तार कर लिया जिनमें एक महिला भी है। पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय ) हरमीत सिंह हुंडल ने अपराह्न यूनीवार्ता को बताया कि इनमें से कुछ निहंग तथा उनके समर्थक हैं जिनकी पहचान की जा रही है। फिलहाल घटनास्थल पर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

कत्ल तथा आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज

सिद्धू ने बताया कि वे अपने को निंहग बता रहे थे तथा उनके बनाये हुये गुरूद्वारे से पांच बोरी चूरापोस्त , नकदी , पैट्रोल बम दो पिस्तौल ,बंदूकें ,तलवारें और नुकीले हथियार बरामद किया है । इनके खिलाफ इरादा कत्ल तथा आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। आईजी औलख ने बताया कि पुलिस आपरेशन गुरूद्वारे की मयार्दा का ध्यान रखते हुये किया तथा सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।