खतरे में 9 आप विधायकों की जिदंगी, खतरनाक घोषित वाहनों पर कर रहे सफर 

0
Life, Legislators, Danger

10 इनोवा कारें कर चुकी हैं अपनी निर्धारित नार्म पूरी, स्पीकर राणा
केपी सिंह को भी कर चुके हैं शिकायत

  • सरकार को लगा चुके हैं कई बार विधायक गुहार परन्तु नहीं हो रही सुनवाई
  • ट्रांसपोर्ट विभाग ने 10 विधायकों के वाहनों को घोषित किया है कंडम व खतरनाक

चंडीगढ़(अशवनी चावला)। पंजाब की मुख्य विपक्ष आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों में से 9 की जिंदगी खतरे में है, क्योंकि इन 9विधायकों को सरकार द्वारा सफर करने के लिए जो कोई इनोवा गाड़ियां अलॉट की गई हैं, उन सभी इनोवा गाड़ियों को खुद सरकार कंडम व सफर के लिए खतरनाक घोषित कर चुकी है परंतु फिर भी इन विधायकों की जिंदगी खतरे में डालते हुए, इन विधायकों को सफर करने के लिए यह इनोवा अलॉट की गई हैं।

इन 9विधायकों के अलावा एक भाजपा के सीनियर में सोम प्रकाश भी शामिल हैं, जिनको इसी तरह की खतरे वाली इनोवा गाड़ी सफर के लिए अलॉट की हुई है। जानकारी अनुसार पंजाब के ट्रांसपोर्ट विभाग द्वारा हर विधायक को इनोवा या फिर जिप्सी अलॉट की जाती है, जिससे विधायक व उनके स्टाफ को सड़कीय सफर करने मौके किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

ट्रांसपोर्ट विभाग द्वारा 94 इनोवा व जिप्सी इस समय विधायकों को अलॉट की गई हैं व इन 94 में से 10 इनोवा ऐसी हैं, जो कि अपने निर्धारित नार्म पूरे करते हुए कंडम तक घोषित की चुकी हैं। इन 10 इनोवा पर गाड़ियों पर सफर करना किसी भी खतरे से खाली नहीं होगा परंतु इन 10 कंडम इनोवा को कबाड़ में बेचने की जगह पर 10 विधायकों को अलॉट कर दिया गया है, जिससे इन 10 विधायकों की जिदंगी को खतरा है, क्योंकि सरकारी रिकार्ड अनुसार इन 10 इनोवा गाड़ियों पर सफर करना किसी भी बड़े खतरे से खाली नहीं है।

सड़क हादसे में बाल-बाल हुई मेरी बचत: रुपिन्दर कौर

आम आदमी पार्टी की विधायक रुपिन्दर कौर रूबी ने बताया कि उनको जो इनोवा अलॉट की हुई है, वह पूरी तरह कंडम है व उनका इसी खटारा इनोवा के कारण सड़क हादसा भी हो चुका है, जिसमें परमात्मा के कारण उनकी बचत हुई है। उन्होंने बताया कि वह कई बार स्पीकर राणा केपी सिंह को भी शिकायत कर चुके हैं परन्तु सुनवाई नहीं हो पा रही है।

इसमें सबसे अधिक हैरानीजनक बात तो यह है कि खतरनाक घोषित 10 इनोवा में से 9 इनोवा सिर्फ आम आदमी पार्टी के विधायकों को अलॉट की गई हैं, जबकि एक इनोवा भाजपा के विधायक सोम प्रकाश को अलॉट की हुई है, जिसके साथ 20 में से आम आदमी पार्टी के 9विधायकों की जिंदंगी हर समय खतरे में है, क्योंकि वह इन इनोवा द्वारा ही सफर करते हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।