सिंधू और जू यिंग को 77 लाख, सात्विकसैराज को 62 लाख

0
77 lakh to Sindhu and Xu Ying 62 lakh to Satwiksairaj

नई दिल्ली (एजेंसी)। विश्व की नंबर एक महिला शटलर ताई जू यिंग मंगलवार को 77 लाख रुपये की सबसे ज्यादा कीमत के साथ प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पाँचवें संस्करण की नीलामी में सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं जबकि स्टार महिला शटलर भारत पीवी सिंधू को उनकी फ्रेंचाइजी हैदराबाद ने 77 लाख रुपए में रिटेन कर लिया। भारतीय पुरुष युगल खिलाड़ी सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी को 62 लाख रुपये की भारी भरकम कीमत मिली।

पीबीएल का पांचवां सीजन अगले साल 20 जनवरी से नौ फरवरी तक चलेगा। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) से मान्यता प्राप्त और स्पोर्ट्सलाइव द्वारा आयोजित कराई जाने वाली इस लीग के मैचों की मेजबानी इस बार दिल्ली, लखनऊ, बेंगलुरू और चेन्नई करेंगे। भारत की ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू को हैदराबाद हंटर्स ने 77 लाख रुपए की कीमत खर्च अपनी टीम में बरकरार रखा जो किसी खिलाड़ी की अधिकतम कीमत भी है। इस साल विश्व चैंपियन बनीं सिंधू फिलहाल खराब दौर से गुजर रही हैं और अपने आखिरी छह टूनार्मेंटों के शुरूआती दौर में ही हारकर बाहर हो गयी थीं। लेकिन उनकी फ्रेंचाइजी ने उनपर फिर से भरोसा दिखाया है।

  • चीनी ताइपे की अनुभवी खिलाड़ी यिंग मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू की चुनौती का नेतृत्व करेंगी।
  • यिंग नीलामी में सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं, जिसे बेंगलुरू रैप्टर्स ने 77 लाख रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया।
  • वहीं, अगस्त में चिराग शेट्टी के साथ थाईलैंड ओपन का युगल खिताब जीतने वाले रेंकीरेड्डी के लिए कई टीमों ने बोली लगाई।
  • लेकिन अंत में चेन्नई की टीम ने 62 लाख रुपये में रेंकीरेड्डी को अपने साथ शामिल कर लिया। रेंकीरेड्डी का बेस प्राइज 25 लाख रुपये था।
  • भारतीय एकल खिलाड़ियों में सौरभ वर्मा को हैदराबाद हंटर्स ने 41 लाख रुपए और परूपल्ली कश्यप को मुंबई रॉकेट्स ने 43 लाख रुपए खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।