पटियाला : लूटपाट गिरोह के 6 सदस्य हथियारों सहित गिरफ्तार

0
Crime

गिरफ्तार आरोपियों ने पटियाला शहर के रास्तों पर 40 के करीब लूटपाट की वारदातों को दिया अंजाम | Crime

  • आरोपियों से गहराई से की जा रही पूछताछ और भी खुलासे होने की संभावना
  • पटियाला में जुर्म करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा : एसएसपी

पटियाला(सच कहूँ/खुशवीर सिंह तूर)। पटियाला शहर में पिछले कुछ दिनों से रास्तों में लोगों को रोककर जख़्मी करने के बाद लूटपाट (Crime)  कर सनसनी पैदा करने वाले गिरोह के छह सदस्यों को पटियाला पुलिस ने गिरफ़्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इनसे एक कृपाण, दो छुरे, एक पिस्तौल देसी 315 बोर सहित 2 कारतूस व वारदातों में इस्तेमाल किया गया एक मोटरसायल हीरो होंडा स्पलैंडर और एक ऐक्टिवा भी बरामद हुई है। इस संबंधी जानकारी देते एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि पिछले समय दौरान पटियाला शहर और आसपास के क्षेत्रों में रात के समय हो रही लूटपाट की वारदातों को ट्रेस करने के लिए एक मुहिम चलाई गई, जिसमें पटियाला पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है और रात के समय तेजधार हथियारों के साथ राहगीरों पर हमला कर कर लूटने वाले गिरोह के छह सदस्य पुलिस गिरफ़्त में आ गए हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से रात के समय सब्जी मंडी सनौर रोड, बड़ी नदी बन्ना रोड, डीसी डब्ल्यू रोड, घलोड़ी गेट मड़ियां रोड पर सुबह समय रिक्शा, रेहड़ी और सब्जी वाले व्यापारियों, देर रात काम कर आने वाले वेटरों व आम राहगीरों पर घातक हथियारों के साथ हमला कर उनको जख़्मी करने के बाद नगदी व अन्य सामान की लूटपाट करने की वारदातें हो रही थीं। जिस संबंधी कप्तान पुलिस इन्वैस्टीगेशन हरमीत सिंह हुन्दल और उप कप्तान पुलिस इन्वैस्टीगेशन कृष्ण पांथे की निगरानी में सीआईए स्टाफ पटियाला के इंचार्ज इंस्पेक्टर शमिन्दर सिंह की ओर से रात की गश्त व नाकाबंदी में विस्तार किया गया था।

गिरफ्तार किए सभी आरोपियों की आयु 20 साल से कम|Crime

उन्होंने बताया कि 16 दिसंबर को सीआईए स्टाफ पटियाला की पुलिस पार्टी की ओर से गुप्त सूचना के आधार पर चलाई गई स्पैशल मुहिम के अंतर्गत जसनदीप सिंह उर्फ रौणक पुत्र तेजिन्दरपाल सिंह निवासी रत्न नगर पटियाला, परमवीर सिंह उर्फ प्रतीक पुत्र चरनजीत सिंह निवासी विकास नगर पटियाला, अभिषेक कुमार उर्फ हनी ढींडसा पुत्र राज कुमार निवासी विकास नगर पटियाला और आकाशदीप शर्मा उर्फ काशी पुत्र विक्रमजीत सिंह निवासी आनंद नगर -बी पटियाला को थाना सनौर में गिरफ़्तार किया गया और इस गिरोह के दो और सदस्यों सुखवीर सिंह उर्फ बोबी पुत्र करन सिंह निवासी मकान 100 गली नंबर 4 दीप नगर, पटियाला और अर्शदीप सिंह उर्फ सोनी पुत्र सन्दीप अरोड़ा निवासी दीप नगर पटियाला को थाना कोतवाली पटियाला में गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए सभी सदस्यों की उम्र 20 साल से कम है।

अन्य फरार साथियों को भी जल्द किया जाएगा गिरफ्तार | Crime

एसएसपी ने बताया कि इनके अन्य तीन साथियों युवराज सिंह उर्फ अजय, मलकीत सिंह और अर्जुन सिंह को भी जल्द ही गिरफ़्तार कर लिया जाएगा। एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि इस गिरोह की ओर से 40 के करीब पटियाला शहर के अलग -अलग क्षेत्रों जिनमें झील रोड, सरहन्द रोड, अनाज मंडी सरहन्द रोड, अरबन अस्टेट, सनौर रोड बड़ी नदी, डीसी डब्ल्यू रोड, 22 नंबर फाटक, बड़ी नदी से सनौर रोड, भुपिन्दरा प्लाजा सरहन्द रोड और फैक्ट्री एरिया में लूटपाट की वारदातों को कबूला गया है।

उन्होंने बताया कि इन 10 वारदातों में चाकू छुरा या कृपानों के साथ हमला कर व्यक्तियों को जख़्मी भी किया है जो इस संबंधित थाना कोतवाली पटियाला, लाहौरी गेट, त्रिपड़ी, अरबन अस्टेट आदि में मामले भी दर्ज हैं। उन्होंने बताया की उक्त गिरफ़्तार किए व्यक्तियों से पूछताछ जारी है, जिनको अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल कर और गहराई के साथ पूछताछ की जाएगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।