पंजाब

भारत-पाक सीमा से 5 करोड़ की हेरोइन बरामद

Dissenting Debate, DGP, Ministers, Drug, Punjab, Cabinet Meeting

जालंधर (सच कहूँ न्यूज)। सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) तथा मादक पदार्थ नियंत्रण (एनसीबी) अमृतसर ब्यूरो की टीम ने एक संयुक्त तलाशी अभियान दौरान फिरोजपुर सेक्टर की अग्रिम सीमा चौकी धर्मा से एक किलो हेरोइन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत पांच करोड़ रुपये आंकी गयी है।

बीएसएफ के प्रवक्ता उपमहानिरीक्षक आर एस कटारिया ने शनिवार को यहां बताया कि सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए पंजाब फ्रंटियर के महानिरीक्षक मुकुल गोयल के निदेर्शानुसार सीमा पर कड़ी निगरानी की जा रही है।

बीएसएफ और एनसीबी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई

उन्होंने बताया कि सुबह एक गुप्त सूचना के आधार पर बीएसएफ और एनसीबी की टीम ने एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया, इस दौरान जवानों ने सीमा के नजदीक छुपा कर रखी एक किलो हेरोइन बरामद की। कटारिया ने बताया कि बीएसएफ ने इस वर्ष अब तक 150 किलो 740 ग्राम हेरोइन बरामद की है।

भारतीय सीमा लांघने के आरोप में 44 लोगों व 4 भारतीय
तस्करों को किया गिरफ्तार

इसके अतिरिक्त जवानों ने भारतीय सीमा लांघने के आरोप में 44 लोगों और चार भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया है तथा दो पाकिस्तानी घुपैठिये को मार गिराए हैं। चार पाकिस्तानी तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं।

इसके अतिरिक्त 26 मैग्जीन, छह हैंड ग्रनेड़, 392 कारतूस, सात भारतीय मोबाईल, 18 पाक सिम कार्ड, छह पाक मोबाईल, 435 ग्राम अफीम, 2350 पाकिस्तानी रुपए और 15 हथियार बरामद किए हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019