जिला लुधियाना के 4 ब्लॉकों ने किया 377 यूनिट खूनदान

0
4 blocks of district Ludhiana donated 377 units of blood

वनरिन्द्र सिंह मणकू /रघबीर सिंह लुधियाना। डेरा सच्चा सौदा जिला लुधियाना के 4 ब्लॉकों की ओर से सोमवार को बेपरवाह शाह मस्ताना जी महाराज जी के पावन अवतार माह की खुशी को समर्पित खूनदान कैंप लगाया गया, जिसमें अलग -अलग ब्लॉकों ने मिलकर (Donated 377 units of blood) 377 यूनिट खूनदान कर इंसानियत की मिसाल पेश की। खूनदान करने वाले जिला लुधियाना के ब्लॉकों में सिधवा बेट, जगराओं, रायकोट, माणूंके ब्लॉक शामिल हैं।

पंजाब के अलग-अलग ब्लॉकों ने खूनदान किया

पंजाब के अलग-अलग स्थानों से पहुंचे मैंबर साहिबान जगदीश इन्सां, जसवीर इन्सां, यूथ सन्दीप इन्सां, श्रवण इन्सां, बहनों में जसवीर कौर इन्सां, कृष्णा इन्सां, रणजीत कौर इन्सां, जसपाल कौर इन्सां और ब्लॉक माणूंके जिम्मेदार बलवीर इन्सां, ब्लॉक जगराओं से सुरजीत सिंह इन्सां, सुखविन्दर इन्सां, ब्लॉक रायकोट से जनरैल इन्सां, ब्लॉक सिद्धवां बेट से मंगत इन्सां, बलवीर सिंह इन्सां व लुधियाना से ब्लड समिति के जिम्मेदार जगजीत इन्सां, कुलदीप इन्सां, रणजीत भंडारी इन्सां ने जानकारी देते हुए बताया कि पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां जी की पवित्र शिक्षाओं पर चलते हुए 377 यूनिट खूनदान में से ब्लॉक माणूंके की साध-संगत की ओर से 151 यूनिट, ब्लॉक रायकोट की साध-संगत की ओर से 125 यूनिट, ब्लॉक जगराओं व सिद्धवां बेट की साध-संगत की ओर से 101 यूनिट खूनदान किया गया।

शहर लुधियाना के अलग-अलग अस्पतालों में पहुँचे डाक्टर साहिबानों, मैडीकल स्टाफ व गांव बुर्ज कुलारां के सरपंच अवतार सिंह पंच गुरमीत सिंह, लशमण सिंह, गुरदीप सिंह, ने साध -संगत का तहदिल से धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने पहले बड़े खूनदान कैंप लगाए हैं परन्तु यह डेरा प्रेमियों की ओर से लगाया गया आज का खूनदान कैंप काबिल-ए-तारीफ है।

प्रीत अस्पताल (माडल टाऊन) से बीटीओ डॉ. निधी देवी, प्रीत हस्पताल (बस्ती जोधेवाल) से बीटीओ डॉ. जोतिका अरोड़ा, गुरू नानक चैरिटेबल हस्पताल से बीटीओ डॉ. साखी अवस्थी, श्री रघुनाथ अस्पताल से बीटीओ डॉ. साहिल बांसल, दीप अस्पताल से बीटीओ डॉ. मनजोत वालिया, रेड क्रास सोसायटी से बीटीओ डॉ. जेपी मंगला ने भी फोन पर साध -संगत और ब्लॉकों के जिम्मेवारों का बहुत बहुत धन्यवाद किया और कहा कि यह जो प्रयास डेरा श्रद्धालुओं की ओर से किया गया है यह बहुत ही अच्छी बात है क्योंकि इसके साथ कितनी ही जिंदगीयां बचाई जा सकेंगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।