Breaking News

35 क्विंटल चूरा पोस्त सहित 2 तस्कर गिरफ्तार, 2 फरार

35 smugglers arrested including 35 quintals of smuggled, 2 absconding

जगराओं पुलिस ने हासिल की बड़ी सफलता, आरोपियों से ट्रक दो गाड़ियां भी बरामद

  •  फरीदकोट जेल में बंद तस्करों के निर्देशों पर चल रहा था नशा तस्करी का धंधा, प्रोडक्शन वारंट पर लाकर की जाएगी पूछताछ : पुलिस

लुधियाना/जगराओं। पुलिस जिला लुधियाना (देहाती) को नशा मुक्त करने के लिए चलाई गई विशेष मुहिम के अंतर्गत उस समय पर बड़ी कामयाबी मिली जब जगराओं पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नाकाबंदी कर नशों की तस्करी करने वाले दो नामी तस्करों को एक ट्रक, 2 गाड़ियों व 35 क्विंटल चूरा पोस्त सहित काबू किया है जबकि इनके 2 साथी मौके से फरार हो गए।

स्थानीय कार्यालय में आयोजित प्रैस कॉन्फैं स दौरान एसएसपी वरिन्दर सिंह बराड़ सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एसपीडी दिलबाग सिंह और सीआईए स्टाफ के इंस्पेक्टर इकबाल हुसैन की निगरानी में एएसआई जनक राज गांव मल्ला चक्कर की सड़क पर मौजूद थे तो मुखबिर ने सूचना दी कि नशों की तस्करी के बड़े समगलर सगे भाई पिप्पल सिंह और निशान सिंह पुत्र मलूक सिंह निवासी दौलेवाला जिला मोगा जो कि इस समय नशा तस्करी के मामलों में जेल में बंद हैं और जेल में बैठे अपने नैटवर्क द्वारा बचित्र सिंह पुत्र विरसा सिंह और मन्नू निवासी भिंडर कलां हाल निवासी मोगा के साथ मिलकर नशे की तस्करी करवा रहे हैं।

जो आज भी बड़ी मात्रा में भुचूरा पोस्त की खेप गुरपरमजीत सिंह उर्फ पंमा पुत्र गुरदयाल सिंह निवासी सिद्धवां खुर्द, गुरदीप सिंह उर्फ दीपू पुत्र सुरजीत सिंह निवासी सवद्दी खुर्द से उनके ट्रक के द्वारा मंगवाकर तीन स्कॉरपियों गाड़ियों पर जाली नंबर लगा कर उसमें चूरा पोस्त भरकर थाना हठूर के क्षेत्र व इसके आसपास के क्षेत्र में सप्लाई करने जा रहे हैं, जिस पर पुलिस ने थाना हठूर में मामला दर्ज कर कार्रवाई करते हुए गांव चक्र से रामां पर नाकाबंदी कर दो स्कॉरपियों गाड़ियों में से गुरपरमजीत सिंह उर्फ पंमा पुत्र गुरदयाल सिंह निवासी सिद्धवां खुर्द व गुरदीप सिंह उर्फ दीपू पुत्र सुरजीत सिंह निवासी सवद्दी खुर्द को काबू कर लिया

जब कि इनके दो साथी मौके से फरार हो गए, पुलिस की ओर से जब दोनों गाड़ियों की तलाशी ली गई तो गाड़ी के पिछले तरफ सीटों वाली जगह से 14 क्विंटल चूरा पोस्त बरामद हुआ । पुलिस अनुसार काबू किए इन आरोपियों की निशानदेही पर बरनाला के एक पेट्रोल पंप से ट्रक बरामद किया गया जिस में दोषी राजस्थान से चूरा पोस्त लेकर आते थे और दोषियों की ओर से बताई जगह से 61 बोरियां चूरा पोस्त की बरामद की गई। इस तरह कुल 101 बोरियों में से 35 क्विंटल 35 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद किया जा चुका है।

” पुलिस अधिकारियों ने आगे बताया कि गिरफ़्तार आरोपी गुरपरमजीत सिंह के खिलाफ पहले भी नशों की तस्करी के कई मामले दर्ज हैं व इसे 10 साल की सजा हुई है, जिसमें पैरोल पर आने के बाद यह भगौड़ा चल रहा था। इन आरोपियों से ओर पूछताछ के लिए माननीय अदालत से 5 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है, जिनसे ओर खुलासे व रिकवरी होने की संभावना है। इसके अलावा फरार हुए दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार करने के लिए रेड की जा रही है और जेल में बंद आरोपी पिप्पल सिंह और निशान सिंह को भी जेल में से प्रोडेक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की जाएगी।”

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top