अबोहर : शहर में फैला डेंगू, 26 मरीजों की हुई पुष्टि

0
Dengue Fever

घरों के आसपास के लोगों के भी किए गए टैस्ट | Dengue Fever

अबोहर(सचकहूँ/सुधीर अरोड़ा)। गली मौहल्लों में फैली गंदगी और सीवर के पानी की (Dengue Fever) निकासी न होने के कारण शहर के विभिन्न क्षेत्रों में डेंगू पहुंच चुका है। जिसके तहत गोबिन्द नगरी विश्व हिंदू परिषद् के जिला महामंत्री ललित सोनी भी इसकी चपेट में आ चुके हैं, जिनका ईलाज गंगानगर के मेदांता अस्पताल में चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिलते ही आज उनके निवास स्थान व प्रतिष्ठान का सर्वे किया। जहां पर कल मच्छर मार दवा का छिड़काव किया जायेगा। गत दिवस नई आबादी निवासी 13 वर्षीय छात्रा पिछले कई दिनों से बुखार से पीड़ित थी। काफी उपचार करवाने के बाद भी जब उसे कोई आराम नहीं मिला तो परिजनों ने उसे सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया।

जहां उसे डेंगू होने की आशंका से उसका रक्त जांच के लिए भेजा गया है। इस बारे में डेंगू मलेरिया नियंत्रण विभाग के इंचार्ज टहल सिंह ने बताया कि अब तक 26 मरीजों में डेंगू होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि सभी डेंगू पीड़ित मरीजों का विधिवत उपचार किया गया। इसके साथ ही उनके घरों के आसपास के लोगों के भी टैस्ट किए गए। ताकि समय रहते इस बीमारी को अन्य लोगों में फैलने से बचाया जा सके। उन्होंने बताया कि जिन 26 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। उनमें से 10 मरीजों को अन्य शहरों में रहते हुए यह रोग लगा है। लेकिन उपचार के बाद वे पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं।

सफाई व्यवस्था चरमराई होने के कारण फैली हुई है काफी गंदगी

  • इधर टहल सिंह ने बताया कि उनकी ललित सोनी के परिवार से भी बात हुई है।
  • सोनी की हालत में काफी सुधार है।
  • ललित सोनी सहित अन्य परिजनों ने बताया पटेल पार्क व
  • गोबिंद नगरी में सफाई व्यवस्था चरमराई होने के कारण काफी गंदगी फैली हुई है।
  • यहां हर समय गंदा व बरसात का पानी खड़ा रहता है
  • जिस कारण भारी मात्रा में मच्छर पनप रहे हैं और बीमारियों का कारण बन रहे हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।