26 जनवरी को डिप्टी कमिशनर स. अरविन्द पाल सिंह संधू फहराएंगे राष्ट्रीय झंडा

0
113
The-Republic-Day

गणतंत्र दिवस : एमआर कॉलेज के खेल स्टेडियम में हुई फुल डैस रिहर्सल

सच कहूँ/रजनीश रवि फाजिल्का। 72वें गणतंत्र दिवस को लेकर जिला स्तरीय समारोह की सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं और 26 जनवरी को डिप्टी कमिशनर स. अरविन्द पाल सिंह संधू की ओर से आसफ वाला शहादत स्मारक में शहीदों को श्रद्धाँजलि देने के बाद एमआर कॉलेज के खेल स्टेडियम में राष्ट्रीय झंडा फहराने की रस्म अदा की जाएगी। इस समारोह की फुल डैÑस रिहर्सल आज खेल स्टेडियम फाजिल्का में हुई, जिसमें पैदल मार्च निकाला गया। दौरान एसडीएम केशव गोयल ने राष्ट्रीय झंडा फहराने की रस्म अदा की। इस मौके उन्होंने परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट से सलामी ली। इस मौके डीएसपी जसवीर सिंह भी उनके साथ थे।

इस दौरान परेड कमांडर आई.पी.ऐस. शुभम अग्रवाल के नेतृत्व में अलग-अलग टुकड़ियों की ओर से शानदार मार्च पास्ट किया गया और मुख्य मेहमान की आमद से लेकर समारोह की समाप्ति तक की पूरी रिहर्सल की गई। इस उपरांत अधिकारियों के साथ मीटिंग करते एसडीएम ने बताया कि कोविड-19 के कारण पंजाब सरकार की हिदायतों अनुसार इस बार गणतंत्र दिवस मौके बच्चों का पीटी शो और सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं करवाया जा रहा। उन्होंने बताया कि समारोह दौरान अलग-अलग विभागों की ओर से निकाली जाने वाली झांकी विशेष आकर्षण का केंद्र होंगी। इस मौके एसएसपी स. हरजीत सिंह, सहायक कमिशनर कंवरजीत सिंह, नायब तहसीलदार विजय बहल के अलावा अलग-अलग विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

खेल स्टेडियम सरहन्द में गणतंत्र दिवस समारोह की फु ल डैस रिहर्सल

फतेहगढ़ साहब(अनिल लुटावा)। गणतंत्र दिवस समारोह की फु ल डैÑस रिहर्सल खेल स्टेडियम सरहन्द में हुई। इस मौके डिप्टी कमिशनर अमृत कौर गिल ने राष्ट्रीय झंडा फहराने की रस्म अदा की, परेड का निरीक्षण किया और पंजाब पुलिस की टुकड़ियों से सलामी ली गई। इस उपरांत आधिकारियों के साथ मीटिंग करते गिल्ल ने कहा कि कोविड-19 कारण इस बार गणतंत्र दिवस समारोह सादगी से मनाया जाएगा, जिसमें पंजाब पुलिस की टुकड़ियों की ओर से सलामी दी जायेगी और मार्च पास्ट होगा परन्तु किसी भी तरह का कार्यक्रम नहीं होगा। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि हर अधिकारी का फर्ज बनता है कि राष्ट्रीय महत्ता वाले इस दिवस पर अपनी ड्यूटी को पूरी समर्पण की भावना के साथ निभाएं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।