कबाड़ की आड़ में ट्रक में भरा 2.80 क्विंटल डोडा पोस्त जब्त

0
11
2.80 quintal doda poppy stuffed in truck under the garb of junk

बाड़मेर व बीकानेर के दो जने गिरफ्तार (2.80 Quintal Doda Poppy)

  • सप्लाई, डीएसटी के सहयोग से संगरिया पुलिस की कार्रवाई

  • संगरिया क्षेत्र के गांव लीलांवाली के पास देने जा रहे थे सप्लाई

संगरिया (सच कहूँ न्यूज)। कबाड़ की आड़ में जैसलमेर नम्बर के ट्रक में छुपाकर ले जाया जा रहा 2 क्विंटल 80 किलोग्राम (2.80 Quintal Doda Poppy) डोडा पोस्त जब्त कर पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस कार्रवाई को जिले की संगरिया पुलिस ने जिला स्पेशल टीम के सहयोग से मंगलवार देर रात रोही लीलांवाली में अंजाम दिया। गिरफ्तार एक जना बाड़मेर जबकि दूसरा बीकानेर क्षेत्र का रहने वाला है।

विशेष अभियान के तहत दिया अंजाम

पूछताछ में खुलासा हुआ कि इस पोस्त की गांव लीलांवाली के पास स्थित एक ढाणी में सप्लाई देनी थी। पुलिस ने ढाणी मालिक को भी इस मामले में नामजद कर उसकी धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इस कार्रवाई को बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार व जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डूडी की ओर से मादक पदार्थां, अवैध धंधों, अवैध हथियार के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत अंजाम दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला स्पेशल टीम को मंगलवार रात मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि जैसलमेर के ट्रक नम्बर में कबाड़ के नीचे भारी मात्रा में डोडा पोस्त भरकर संगरिया क्षेत्र के लीलांवाली में सप्लाई देने के लिए लाया जा रहा है। इस सूचना के बाद संगरिया थाना प्रभारी इन्द्र कुमार वर्मा व जिला स्पेशल टीम प्रभारी राजाराम लेघा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गांव मानकसर से लीलांवाली रोड पर स्थित चक 18 एमकेएस रोही लीलांवाली में नाकाबंदी शुरू कर दी।

देर रात गांव मानकसर की तरफ से दस चक्का ट्रक नम्बर आरजे 15 जीए 7453 आता नजर आया। पुलिस टीम ने ट्रक को रूकवा चालक व खलासी से नाम-पता पूछा तो खलासी की पहचान गोविन्दराम उर्फ गोगाराम उर्फ पप्पू (30) पुत्र शालूराम निवासी नेड़ीनाडी पीएस धोरीमना जिला बाड़मेर व चालक की पहचान कैलाश (26) पुत्र रेशमाराम निवासी फूलासर पीएस बज्जू जिला बीकानेर के रूप में हुई। चालक व खलासी ने ट्रक में कबाड़ भरा होने की जानकारी दी।

आरोपियों पर मामला दर्ज

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पुख्ता होने पर ट्रक में भरे कबाड़ के ऊपर बांधे गए तिरपाल को हटाकर ऊपर से कुछ कबाड़ हटाया तो नीचे 14 कट्टे छुपाकर रखे हुए थे। कट्टों को खोलकर देखा तो सभी कट्टों में कुल 2 क्विंटल 80 किलोग्राम डोडा पोस्त भरा हुआ था। इस पर पुलिस ने पोस्त व ट्रक को जब्त कर मौके से चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ धारा 8/15 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच टिब्बी थाना प्रभारी भूपसिंह सहारण को सौंपी। पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि वे गांव लीलांवाली के पास स्थित ढाणी निवासी अंग्रेज सिंह बुट्टर को पोस्त की सप्लाई देने जा रहे थे। इस खुलासे के आधार पर पुलिस पोस्त मंगवाने वाले अंग्रेज सिंह बुट्टर की तलाश में जुट गई है।

कार्रवाई दल में यह रहे शामिल

कार्रवाई दल में संगरिया थाना प्रभारी इन्द्र कुमार वर्मा, हैड कांस्टेबल किशोरसिंह, रणवीर सिंह, कांस्टेबल आरिफ हुसैन व सुखचरण, डीएसटी प्रभारी राजाराम, एसआई महेन्द्र मीणा, हैड कांस्टेबल कमलजीत सिंह गिल, शाहरसूल, कांस्टेबल राजेन्द्र, सुलेन्द्र, हरिश, अमित, दीनदयाल व नरेन्द्र शामिल थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।