विदेश भेजने के नाम पर ठगे 2.60 लाख

0
10
2.60 lakhs cheated in the name of sending abroad

युवक के पिता ने सीएम विंडो पर दी शिकायत (2.60 lakhs Cheated)

रादौर (सच कहूँ न्यूज)। रादौर मेंं एक युवक ने यूरोप भेजने के नाम पर एक ट्रैवल एजेंट द्वारा 2 लाख, 60 हजार रुपए ऐंठने का आरोप लगाया है। आरोप है युवक के पिता ने ट्रैवल एजेंट से जब राशि वापिस मांगी तो उसने फर्जी चैक थमा दिये। चैक बाऊंस होने पर ट्रैवल एजेंट से अपनी राशि वापिस मांगी तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। जिसके बाद मामले की शिकायत रादौर पुलिस को दी गई। लेकिन पुलिस ने शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं की। पुलिस ने शिकायतकर्ता को मामले की शिकायत एसपी के पास या सीएम विंडों में किये जाने की बात कहकर टरका दिया। जिसके बाद पीड़ित व्यक्ति द्वारा मामले की शिकायत एसडीएम कार्यालय रादौर में स्थित सीएम विंडो में देकर कार्यवाही करने की मांग की गई।

गांव रपड़ी निवासी महेंद्रपाल ने सीएम विंडो में दी शिकायत में बताया कि वह गांव रपड़ी मेंं खेतीबाड़ी का काम करता है। उसका बेटा अक्षय कुमार(30) बारहवीं पास है और उसने इलैक्ट्रीकल का डिप्लोमा किया हुआ है। अच्छे रोजगार के लिए वह अपने बेटे को यूरोप भेजना चाहता था। इसके लिए उसके रिश्तेदार मनोज ने रादौर निवासी राहुल से उसकी मुलाकात करवाई। राहुल ने उन्हें यूरोप भेजने के नाम पर 5 लाख रुपए देने को कहा। जिसके बाद उन्होंने 2 लाख, 60 हजार रुपए नगद उसे दे दिये। बाकी राशि वीजा लगने के बाद देने का करार हुआ। उसके बेटे अक्षय कुमार को यूरोप भेजने के नाम पर सभी कागजात लिये गये।

यूरोप भेजने के नाम पर लाखों रुपए की राशि हड़प ली

लेकिन कई महीने बीतने पर भी अक्षय को ट्रैवल एजेंट ने यूरोप नहीं भेजा। जिसके बाद उन्होंने ट्रैवल एजेंट से अपनी लाखों रुपए की राशि वापिस मांगी। लेकिन राशि वापिस नहीं की गई। दबाव पड़ने पर ट्रैवल एजेंट ने उन्हें एक अपने नाम का 70 हजार रुपए का ओबीसी बैंक लाडवा का चैक दिया। वहीं दूसरा चैक 1 लाख, 90 हजार रुपए का फैडरल बैंक ब्रांच कुरूक्षेत्र का किसी ओर के नाम से दिया। बाद मेंं दोनों चैक बाऊंस हो गये।

जिनमें से एक चैक किसी ओर के नाम का दिया गया था, जिस पर राहुल ने अपने हस्ताक्षर किए हुए थे। इस प्रकार ट्रैवल एजेंट ने उनके बेटे अक्षय कुमार को यूरोप भेजने के नाम पर उनकी 2 लाख, 60 हजार रुपए की राशि हड़प ली। पीड़ित महेंद्रपाल ने बताया कि वह मामले को लेकर जल्द प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज से भी मिलेंगे और मामले को लेकर कड़ी कार्यवाही करने की मांग करेंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।