हैती में 17 अमेरिकी ईसाई मिशनरियों का परिवार सहित अपहरण

0
200

पोर्ट आ प्रिंस। हैती में एक गिरोह ने 17 अमेरिकी ईसाई मिशनरियों का उनके परिवारवालों सहित अपहरण (Kidnap) कर लिया। यह वारदात तब हुई, जब सभी मिशनरी राजधानी पोर्ट-आ-प्रिंस के एक अनाथालय से बाहर जा रहे थे। ये लोग अपने समूह के कुछ सदस्यों को छोड़ने के लिए बस से एयरपोर्ट की ओर जा रहे थे। जिनका अपहरण किया गया है, उनमें मिशनरियों के बच्चे भी शामिल हैं। स्थानीय पुलिस ने इन लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

आज की अन्य बड़ी खबरें

गोलान मामले के प्रमुख मिधात सालेह अल-सालेह की गोली मारकर हत्या

दमिश्क (एजेंसी)। सीरियाई सरकार ने इजरायली सेना पर सीरिया के कब्जे वाले गोलान मामलों के कार्यालय के प्रमुख मिधात सालेह अल-सालेह को गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

सीरिया के सरकारी न्यूज एजेंसी साना ने सीरियाई कैबिनेट के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा कि कैबिनेट सीरियाई लोगों और शहीद के परिवार तथा रिश्तेदारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता है।

एजेंसी ने बताया कि सालेह की शनिवार को मजदल शम्स शहर के पास कुनीत्रा में एक इजरायली सैनिक ने गोली मारकर हत्या कर दी। सालेह 1997 में रिहा होने से पहले 12 साल तक इजरायल की जेल में रहे थे। उन्होंने सीरियाई संसद के सदस्य के तौर पर अपनी सेवाएं दी थी।

आज पेट्रोल-डीजल और महंगे

नई दिल्ली (एजेंसी)। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगी आग थमने का नाम ही नहीं ले रही है। रविवार को देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गई। राजधानी दिल्ली मेंं रविवार को पेट्रोल 35 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 105.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.57 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

इस महीने में अब तक 17 दिनों में से 14 दिनों में इन दोनों की कीमतों में बढोतरी हुयी है। इस महीने में अब तक पेट्रोल 4.20 रुपये प्रति लीटर और डीजल 4.70 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।