कोरोना से जंग में मददगार बन रहे चंडीगढ़ के सेवादार

0
Blood-Donation1

पीजीआई, मैक्स व अन्य अस्पतालों में 16 यूनिट रक्तदान

(Blood Donation)

  • दर्जन भर परिवारों को बांटा गया राशन

चंडीगढ़ (अनिल कक्कड़/राजेश कुमार)। डेरा सच्चा सौदा के सेवादार लगातार जरूरतमंद मरीजों के लिए रक्तदान, राशन इत्यादि की व्यवस्था कोरोना वारियर्स बने हुए हैं। चंडीगढ़ में रोजाना पीजीआई एवं अन्य अस्पतालों में डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों द्वारा रक्तदान किया जा रहा है और जरूरतमंदों को पूरे ट्राई सिटी में राशन भी बांटा जा रहा है। थैलीसीमिया दिवस के अवसर पर 95 यूनिट रक्तदान करने के बाद डेरा श्रद्धालुओं ने पिछले 3 दिनों में फिर से 16 यूनिट रक्तदान कर जरूरतमंद मरीजों की जान बचाई है।

जरूरतमंदों के लिए लगातार उपलब्ध करवा रहे रक्त

जानकारी के अनुसार गुरमेजर सिंह इन्सां, मंगत सिंह इन्सां, चन्नू इन्सां, अंकित पारीख इन्सां, जितेंद्र इन्सां (मिंटू), हैप्पी इन्सां, राजीव इन्सां, पिंटू बग्गा इन्सां, टिंकू इन्सां इत्यादि ने पीजीआई, जीएमसीएच व मैक्स अस्पतालों में जरूरतमंद मरीजों के लिए रक्तदान किया। इन सेवादारों के अलावा एमएसजी ट्रयू ब्लॅड पंप ने कई जरूरतमंद मरीजों को मास्टर कार्ड द्वारा भी रक्त मुहैया करवाया। चंडीगढ़ साध-संगत के जिम्मेवार सदस्यों ने एक सुर में कहा कि रक्तदान की यह प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी।

दर्जन भर परिवारों को दिया राशन

चंडीगढ़ की साध-संगत ने स्थानीय क्षेत्रों में घर-घर जाकर दर्जनों जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित किया। वहीं स्थानीय सेवादारों द्वारा आस-पास के सभी क्षेत्रों में ऐसे लोगों से संपर्क किया जा रहा है, जो इस लॉकडाउन की स्थिति में आर्थिक तंगी की वजह से राशन इत्यादि के लिए भी मोहताज हो गए हैं। (Blood Donation) ऐसे परिवारों को डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत महीने भर का राशन पहुंचा रही है। इस मौके पर स्थानीय जिम्मेवारों ने बताया कि साध-संगत इस मुश्किल घड़ी में पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्रेरणा पर चलते हुए दीन-दुखियों की मदद में जुटी है। उन्होंने कहा कि रक्तदान हो या राशन वितरण, जहां भी जरूरत होगी डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत आम लोगों की सहायता के लिए हरदम तैयार है।

Blood-Donation

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।