दुबई में फंसे 14 पंजाबी आज लौटेंगे ‘पंजाब’

0
14 Stranded Punjabis Return

डॉ. एसपी सिंह ओबेरॉय की मेहनत लाई रंग

(14 Stranded Punjabis Return)

पटियाला (सच कहूँ/खुशवीर सिंह तूर)। दुबई में फंसे 14 ओर पंजाबी युवाओं के भारत(14 Stranded Punjabis Return)हुंचने की खबर आ गई है, जिससे उनके पारिवारिक सदस्यों में भारी खुशी पाई जा रही है। पता चला है कि यह युवा 3 मार्च को पंजाब पहुंचेगे। जानकारी अनुसार यह नौजवान दुबई से हवाई जहाज के द्वारा प्रात:काल साढ़े 9 बजे अमृतसर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे, जिनका नेतृत्व डॉ. एसपी सिंह ओबेरॉय खुद करेंगे। इससे पहले अभी पिछले हफ्ते ही 8 पंजाबियों को डॉ. एसपी सिंह ओबेरॉय अपने वतन लेकर आए हैं और 25 फरवरी को 2 ओर युवा पंजाब लौटे थे। डॉ. एसपी सिंह ओबेरॉय  ने कहा कि अपने बच्चों का इन्तजार कर रहे माता-पिता व इनके परिवारों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है।

धोखाधड़ी का शिकार होने बाद में दुबई में हो रहे थे परेशान

उन्होंने कहा कि जिन नौजवानों के दस्तावेज पूरे हो गए, वह अपने वतन लौट रहे हैं। जो नौजवान रह गए उनको भी जल्द ही वतन लेकर आने की कोशिशें की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इन नौजवानों को पिछले दो से छह महीनों की वेतन नहीं मिला हैं। ट्रैवल एजेंटों ने जो वायदे कर इनको विदेश भेजा था, वह सुविधाएं और वेतन बिल्कुल भी इन युवाओं को नहीं मिला।

उक्त सभी नौजवान लगभग तीन से छह महीने पहले दुबई स्थित दुबई की माडार अलफलक सिक्योरिटी सर्विस में नौकरी करने के लिए दुबई गए थे, परन्तु उस कंपनी का मालिक ही गायब हो गया और जिस कैंप में वह रह रहे थे, वहां से उनको भी निकाल दिया गया। कंपनी ने उनके साथ धोखा किया, जिस कारण वह सड़क पर आ गए। कंपनी बंद होने के बाद उनको वेतन भी नहीं दिया गया, जिस कारण वह वहां रोटी खाने से भी मोहताज हो गए थे। इनकी ओर से डॉ. ओबेरॉय के साथ संपर्क किया गया और ओबेरॉय की ओर से इनकी जिम्मेदारी उठाते अपने कैंप में रखा और इन का रहन सहन का खर्चा उठाने के अलावा दुबई से पंजाब आने की हवाई टिकटें भी अपने के पास से दी गई।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।