Breaking News

पाकिस्तान में 14 आतंकवादियों को फांसी की सजा

14 convicts hanging in Pakistan

सभी आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन के सदस्य हैं

इस्लामाबाद (एजेंसी)। पाकिस्तान में 14 दुर्दांत आतंकवादियों को फांसी की (14 convicts hanging in Pakistan) सजा दी गयी है। यह आतंकवादी सैनिक बलों, कानून को लागू करने वाली एजेंसियों, बुनियादी सुविधा वाले ढांचे को नष्ट करने, एक पुलिस थाना, एक शिक्षा संस्थान और बेकसूर नागरिकों की हत्या जैसे गंभीर अपराधों में शामिल थे। पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने शु्क्रवार को इन आतंकवादियों को फांसी की सजा दिए जाने की पुष्टि की है।

विशेष सैनिक अदालत ने फांसी की सजा सुनाई

पाकिस्तानी मीडिया ने इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के बयान के हवाले से कहा है कि सजा पाये आतंकवादी कुल 16 लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं। इनमें 13 सुरक्षाकर्मी और तीन नागरिक हैं। इसके अलावा 19 लोग इनके द्वारा की गयी वारदातों में घायल हुए हैं। इन आतंकवादियों के पास से हथियार और विस्फोटक भी बरामद हुए आतंकवादियों को विशेष सैनिक अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है।

सभी आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन के सदस्य हैं। आतंकवादियों ने न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष अपने अपराधों को कबूला है। फांसी की सजा पाने वाले आतंकवादियों में मोहिउद्दीन, गुल जमीन, फजल हादी, मुहम्मद वाहद, गुल मुहम्मद, बशीर अहमद, अफरीन खान, बरकत अली, मुहम्मद इस्लाम, रुहुल अमीन, शतामंद, बच्च वजीर, मोहम्मद आैर मुहम्मद इस्माइल हैं। यह एक माह में तीसरा मौका है जब सेना प्रमुख ने आतंकवादियों के समूह को फांसी की सजा मंजूर की है। इससे पहले 23 नवंबर को 11 दुर्दांत आतंकवादियों को और 16 दिसंबर को 15 आतंकवादियों की फांसी की सजा मंजूर की गयी थी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019