बॉर्डर के समीप पाक ड्रोन से लाये गये 11 हथगोले बरामद

0
16
11 hand grenades recovered from Pak drone near the border

गुरदासपुर (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब पुलिस ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ मिल कर गुरदासपुर जिले में सीमा के समीप कल रात (Pak Drone near the Border) पाकिस्तान के ड्रोन  से लाये गये 11 हैंड ग्रेनेड बरामद किये। यह बरामदगी उस समय पर हुई जब एक पुलिस टीम 14 दिसंबर को अमृतसर (ग्रामीण) जिले के ड्रोन मॉडयूल मामले की जांच कर रही थी। इसी दौरान दिल्ली के दो सप्लायर /ड्रोन असैंबलरों को गिरफ्तार किया गया। इस केस से जुड़े जेल में बंद चार तस्करों समेत कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में चार ड्रोन, एक आंशिक रूप में बनाये ड्रोन, वीडियो ट्रांस्मिटर सिस्टम, ड्रोन हार्डवेयर और अन्य अहम सबूत बरामद किये गए ।

पंजाब पुलिस की जांच मुहिम शुरू

इस मामले की जांच से ताजा ड्रोन मॉडयूल और पहले दो मॉडयूलों की कार्रवाई में शामिल पाकिस्तान आधारित इकाईयों के साथ अहम सम्बन्ध सामने आए हैं। पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने आज यहां बताया कि गुरदासपुर जिले में भारत -पाक सरहद पार से ड्रोन की हरकत संबंधी बीएसएफ को सूचना मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने जांच मुहिम शुरू की। गुरदासपुर सैक्टर के बीओपी चकरी में तैनात बीएसएफ के जवानों ने रात करीब 11.30 बजे एक पाक ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में दाखिल होते देखा और बीएसएफ के जवानों ने तुरंत ड्रोन को नीचे फेंकने की कोशिश में कई गोलियाँ चलाईं।

क्षेत्र में जांच अभियान चलाया गया

उसी समय बीएसएफ के जवानों ने गुरदासपुर पुलिस को घटना के बारे बताया और एसएचओ थाना दोरांगला तुरंत मौके पर पहुँचे और ड्रोन को काबू करने के लिए पुलिस को तैनात किया। ड्रोन की गूँजती आवाज सुनते ही पुलिस मुलाजिमों ने ए.के. 47 और एसएलआर राईफलज के साथ ड्रोन को फेंकने के लिए गोलियां दागी लेकिन ड्रोन जल्दी ही गायब हो गया।रविवार सुबह इस क्षेत्र में जांच अभियान चलाया गया जिससे थाना दोरंगला के क्षेत्र में गाँव धुस्सी बांध के नजदीक 11 हैंड ग्रेनेड वाला एक प्लास्टिक का डिब्बा बरामद हुआ।

हैंड ग्रेनेडों का डिब्बा एक लकड़ी के फ्रेम के साथ जुड़ा हुआ था और नाईलोन की रस्सी के साथ ड्रोन से नीचे जमीन की तरफ फेंका गया था। उन्होंने कहा कि आस्ट्रिया के बने ये हथगोले मनुष्य के लिए घातक हैं । हालाँकि ड्रोन बरामद नहीं हुआ पर यह शक जाहिर किया जा रहा है कि विस्फोटक सामग्री को फैंक कर वापस पाकिस्तान जाने में सफल हो गया। गुप्ता ने बताया कि इस बारे में थाना दोरांगला, जिला गुरदासपुर में विस्फोटक पदार्थ एक्ट की धारा 3, 4, 5 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और अगली जांच जारी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।