Breaking News

विदेश भेजने के नाम पर 10 लाख की धोखाधड़ी

10 million frauds on the name of sending foreign

पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। गांव बाजेकां निवासी एक व्यक्ति से विदेश भेजने के नाम पर 10 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने इस संबंध में सदर थाना में एक शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस को दी शिकायत में बाजेकां निवासी अशोक कुमार ने बताया कि गुनवीर सिंह, परमजीत सिंह निवासी डिस्पेंसरी वाली गली वार्ड नंबर 8 कंगनपुर रोड, खैरपुर के स्थाई निवासी हैं। कंगनपुर रोड के गली नंबर 3 निवासी परविंद्र कौर व उपरोक्त दोनों का उसके घर आना जाना था।

एक दिन तीनों उसके घर आए और उससे कहने लगे कि आपको कनाडा भेज देते हैं और एक अच्छी सैलरी वाली नौकरी भी दिला देंगे। वह तीनों की बातों में आ गया। तीनों ने कनाडा भेजने के नाम पर उससे 20 लाख रुपए मांगे लेकिन इसके बाद 15 लाख रुपए में बात तय हो गई। तीनों ने कहा कि 10 लाख रुपए पहले देने होंगे और 5 लाख बाद में, जिसके बाद उसने हां कर दी।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी

बातचीत होने के बाद उसने गारंटी के तौर पर उसने तीनों से एक स्टांप पर लिखवा लिया कि वे उससे किसी प्रकार की धोखाधड़ी नहीं करेंगे जिसके बाद उसने तीनों को बीती 27 सितंबर 2017 को 10 लाख रुपए अपने घर बुलाकर दे दिए। तीनों ने स्टांप पर हस्ताक्षर किए और उससे कुछ दस्तावेज भी लिए। इनके कहने पर उसने अपना पासपोर्ट भी रिन्यू करवाया।

तीनों ने उससे कहा कि तीन महीने में वीजा लगा देंगे। तीन महीने बाद उसने वीजा के बारे में पूछताछ की, जिस पर तीनों ने कहा कि अभी कुछ माह और लगेंगे। इस प्रकार कई माह तक वे उसे टरकाते रहे। वीजा नहीं लगने पर उसने जब तीनों से पैसे वापस मांगे तो तीनों ने उसे पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। साथ ही उसे किसी झूठे केस में फंसाने की भी धमकी दी। अपने साथ हुई ठगी की उसने गत दिवस सदर थाना पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top