पल्स पोलियो मुहिम : 1 लाख 93 हजार 484 बच्चों ने गटकी दो बूंद जिदंगी की

0
Plus-polio-campaign

अधिकारियों ने विभन्न ब्लॉकों में जाकर किया मुहिम का निरीक्षण | Pulse Polio Campaign

पटियाला( सच कहूँ न्यूज )। राष्ट्रीय पल्स पोलियो मुहिम के तीसरे और अंतिम दिन तक पटियाला जिले में 0-5साल तक के 1,93,484 बच्चों को पोलियो बूंदे पिलाईं गई। इस बार जिला पटियाला में 0-5साल तक के 1,91,901 बच्चों को पोलियो वैक्सीन की बूंदें पिलाने का अनुमानित लक्ष्य तय किया गया था, जिसे पूरा कर लिया गया है।

सिविल सर्जन डा. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि सेहत विभाग की ओर से मुहिम के पहले दिन रविवार को सार्वजनिक स्थानों व गांवों और शहरों में जरूरत अनुसार पोलियो बूथ लगा कर बच्चों को पोलियो रोकू दवा की बूंदें पिलाईं गई थीं। जो बच्चे किसी कारण पोलियो दवा पीने से वंचित रह गए थे उन बच्चों को 20 और 21 जनवरी को सेहत विभाग की टीमें से तरफ से घर-घर जाकर पोलियो वैक्सीन की बूंदें पिलाईं गई।

अलग-अलग विभागों ने दिया पूरा सहयोग | Pulse Polio Campaign

उन्होंने बताया कि इस काम को सही ढंग के साथ पूरा करने के लिए माता कौशल्या नर्सिंग स्कूल, ऐन.सी.सी विद्यार्थी, अशोका नर्सिंग कालेज के विद्यार्थी, आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्कर, समाज सेवी संस्थाएं, पंचायतें, अलग अलग विभागों आदि ने भी पूरा सहयोग दिया।

इस मुहिम को सफल बनाने के लिए दिए सहयोग बदले उन्होंने समूह लोगों का धन्यवाद भी किया। इसके अलावा समूह सेहत प्रोगराम अधिकारियों की ओर से भी अलग -अलग ब्लाकों में जाकर मुहिम का निरीक्षण किया गया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।