हरियाणा में भाजपा के खिलाफ उतरेगी शिव सेना

shiv sena

सच कहूँ/अश्वनी चावला चंडीगढ़(सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा लोकसभा चुनाव में इस बार भारतीय जनता (Shiv Sena) पार्टी के खिलाफ शिवसेना बाल ठाकरे उतरने जा रही है। शिवसेना हरियाणा में हिंदुत्व के साथ ही विकास के मुख्य एजेंडा ले कर लेकर ना सिर्फ चलेगी बल्कि इसी मुदेद को लेकर हरियाणा में लोगों से वोट भी मांगेगी। शिव सेना बाल ठाकरे हरियाणा की सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है अभी तक उन्होंने किसी भी पार्टी के साथ गठजोड़ करने का ऐलान नहीं किया है परंतु अगर कोई पार्टी उनकी शर्तों को ध्यान में रखते हुए समान विचारधारा अनुसार उनके साथ चलने को तैयार हुई तो वह गठजोड़ भी करेंगे। यह ऐलान शिवसेना बाल ठाकरे हरियाणा यूनिट के अध्यक्ष मुकेश बाबा व उपाध्यक्ष समीर सिहाग ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए किया है।

राम मंदिर नहीं विकास की होगी बात

समीर सिहाग ने कहा कि भले ही शिवसेना बाल ठाकरे हिंदुत्व के मुद्दे को उभारती आई हैं परंतु हरियाणा की राजनीति में वह राम मंदिर पर नहीं बल्कि विकास के मुद्दे पर राजनीति करेगी। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनना चाहिए परंतु राम मंदिर की लड़ाई में विकास नहीं रुकना चाहिए। अभी तक हो यह रहा है कि राम मंदिर के नारे को बुलंद करते हुए विकास की गाथा को खत्म कर दिया गया है जब भी कोई विकास का नाम लेता है तो भाजपा राम मंदिर को उठा लेती है। इसलिए अब राम मंदिर पर नहीं विकास पर चुनाव होने चाहिए।

10 सीटों पर उतारेगी अपने उम्मीदवार

मुकेश बाबा और समीर सिहाग ने कहा कि हरियाणा की राजनीति में भले ही शिवसेना बाल ठाकरे नई पार्टी है परंतु देश की राजनीति में शिवसेना बाल ठाकरे का अपना अलग नाम है। महाराष्ट्र में तो शिवसेना बाल ठाकरे की मुख्य पार्टी है और अभी तक शिवसेना बाल ठाकरे ने महाराष्ट्र के बाहर कोई ज्यादा प्रसार करने का मन नहीं बनाया था परंतु इन लोकसभा चुनाव से वह अन्य राज्यों में भी अपने पैर जमाने जा रही है। जिसके चलते हरियाणा की 10 सीटों पर चुनाव लड़ते हुए शिवसेना बाल ठाकरे हरियाणा में अपनी पैठ बनाने की कोशिश करेगी।

जम्मू में न हटाई 370 और ना ही हटा सके 35-ए

समीर सिहाग ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले बड़े-बड़े वायदे व ऐलान किए थे, परंतु वह जुमला बन कर सामने आ रहे हैं। जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी ने ही धारा 370 को खत्म कर पाए और ना ही 35-ए के मामले में कुछ कर पाई। जिस कारण साफ है कि भाजपा ने चुनाव के समय भारतीयों को झूठ बोलते हुए उनके दिलों से खेला है।

केंद्र में इकट्ठे, हरियाणा में लड़ेंगे अलग: सिहाग

शिवसेना बाल ठाकरे के उपाध्यक्ष समीर सिहाग ने कहा कि भले ही महाराष्ट्र की सरकार में भाजपा और शिवसेना का गठजोड़ है और इसके साथ ही केंद्र की राजनीति में भाजपा के संग शिवसेना चल रही है परंतु हरियाणा में ऐसा कोई भी विचार नहीं है। हरियाणा में शिवसेना बाल ठाकरे भाजपा के संग चलकर नहीं बल्कि भाजपा के खिलाफ चलकर चुनाव लड़ेगी। भाजपा के 10 उम्मीदवारों को शिवसेना बाल ठाकरे के उम्मीदवार का टाकरा करना होगा ।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।