श्रीगुरूसरमोडिया स्कूल के निखिल का भारतीय फुटबॉल टीम में चयन

श्रीगुरूसरमोडिया स्कूल के निखिल का भारतीय फुटबॉल टीम में चयन

15 नवम्बर से इंडोनेशिया में होगी प्रतियोगिता

  • 64 वर्ष बाद राजस्थान के तीन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

गोलूवाला (सच कहूँ न्यूज)। आगामी 15 नवम्बर से इंडोनेशिया में आयोजित होने वाले 47वें अंडर-18 फुटबॉल एशियन स्कूल गेम्स के लिए श्रीगंगानगर जिले के गांव श्रीगुरूसर मोडिया के शाह सतनाम जी ब्वायज स्कूल से निखिल शर्मा का चयन हुआ। पूरे भारतवर्ष से कुल 30 खिलाड़ियों को इंडिया कैंप में जगह मिली थी। जिसमें से 20 खिलाड़ियों का चयन इस प्रतियोगिता के लिए किया गया हैं। राजस्थान स्टेट के स्कूल फुटबॉल के लिए यह ऐतिहासिक पल है जबकि 64 वर्ष में पहली बार पूरे राजस्थान से तीन खिलाड़ियों का चयन भारतीय टीम में हुआ है।

जिसमें ग्रामीण अंचल में स्थित शाह सतनाम जी ब्वायज स्कूल श्री गुरुसरमोडिया जिला श्रीगंगानगर के प्रतिभावान खिलाड़ी निखिल शर्मा का चयन होना स्कूल के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि हैं। इससे पूर्व निखिल का चयन राजस्थान टीम में बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर इंडिया कैंप के लिए सर्वश्रेष्ठ 30 खिलाड़ियों में हुआ था। स्कूल खिलाड़ी के इंडिया टीम में चयन के बारे जानकारी मिलने पर विद्यालय खेलकूद विभाग सचिव चरणजीत सिंह, प्रिंसिपल नरोतम दास व सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक रूपसिंह ने निखिल शर्मा को शुभकामनाएं देते हुए आगामी प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।

वहीं हर दिन 6 घंटे अभ्यास करने वाले निखिल ने बताया कि उनके कोच पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने मेरे शाह सतनाम जी ब्वायज स्कूल में 2015 में दाखिला लेने के बाद फुटबॉल के लिए जरूरी स्किल पर लगातार अभ्यास करवाया वहीं फिजिकल फिटनेस के लिए कड़ी मेहनत व डाईट पर खास तौर पर ध्यान दिया।

जिनकी बदौलत मेरा आत्मविश्वास और बहुत ज्यादा मजबूत हुआ। निखिल शर्मा ने इस शानदार उपलब्धि का पूर्ण श्रेय अपने पापा कोच पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को दिया। जिन्होंने उसे खेल की बारीकियां सिखाई व इस काबिल बनाया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।