मुख्यमंत्री की यात्रा का बहिष्कार करेंगे किसान

Farmers will boycott Chief Minister tour
  • पंचायत ने सर्वसम्मति से लिया निर्णय

    नौकरी और प्लाट की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन

फरीदाबाद (सच कहूँ न्यूज)।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन-आशीर्वाद यात्रा 28 अगस्त को फरीदाबाद जिले से होकर गुजरेगी। इस यात्रा के स्वागत की तैयारियों को लेकर जहां भाजपा नेता पूरी तैयारियों में जुटे है। वहीं पिछले 22 महीने से पृथला क्षेत्र के आईएमटी पर धरने पर बैठे किसानों ने दिल्ली-फरीदाबाद बाईपास रोड पर मुख्यमंत्री को यात्रा के दौरान काले झंड दिखाने का निर्णय लिया है। यह फैसला रविवार को किसानों ने धरना स्थल पर आयोजित पंचायत में सर्वसम्मति से लिया। किसान संघर्ष समिति के प्रधान रामनिवास नागर ने यह जानकारी दी।

बता दें कि पूर्व की कांग्रेस सरकार में 5 गाँव जिनमें नवादा, चंदावली, मच्छगर, मुझेडी और सोतई के किसानों की लगभग 1832 एकड़ से भी अधिक जमीन को आईएमटी में विकसित करने के लिए जमीन का अधिग्रहण किया था। पहले तो किसानो और सरकार के बीच मुआवजे को लेकर झगड़ा चलता रहा।

  •   बाद में सरकार ने किसानों का मुआवजा बढ़ा दिया और दे भी दिया

अब किसानों की लड़ाई यह थी कि एक किसान परिवार को प्लॉट और परिवार से एक सदस्य को आईएमटी मेंं लगी कंपनियों में नौकरी दी जाने की बात। लगातार किसान अपनी इन दोनों मांगों को लेकर सरकार के मंत्रियों व मुख्यमंत्री से मिलते रहे और उन्हें आश्वासन ही मिलता रहा। लेकिन किसानों की इस मांग की तरफ किसी ने भी ध्यान नहीं दिया।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।